शोहरतगढ़ः उग्रसेन की साइकिल को रफ्तार दे गये अखिलेश यादव, मुसलमान दिखे गदगद

February 25, 2017 5:45 pm0 commentsViews: 895
Share news

नजीर मलिक

shoh

सिद्धार्थनगर। शोहरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र के कंदवा बाजार में आज अखिलेश यादव की सभा में बेहिसाब भीड़ जुटी। एक छोटे से चौराहे पर तकरीबन १५ हजार की भीड़ से उग्रसेन के साथ अखिलेश यादव का हौसला भी बुलंद दिखा। मायावती पर सटीक हमला कर अखिलेश ने रही सही कसर भी पूरी कर दी। मुसलमानों ने इसे गंभीरता से समझा भी।

अखिलेश का राजनीतिक कौशल

 दरअसल अखिलेश यादव कंदवा में अपने राजनीतिक कौशल का भरपूर परिचय दिया। उन्हें पता था कि इस सीट पर बसपा उम्मीदवार मुस्लिम हैं। इसलिए उन्होंने पूरा ध्यान मुसलमानों को संदेश देने पर केन्द्रित रखा। इसके अलावा मोदी पर कुशलता से हमला किया। सभा के बाद तमाम मुस्लिम अखिलेश यादव की बात पर होने वाली चर्चा में सहमत भी देखे गये।

मुस्लिम हुए खुश

अखिलेश ने मायावती पर यह कह कर वार किया कि मायावती जी (उन्होंने नाम न लेकर बुआ जी कहा) आ गईं तो वह चुनाव बाद भाजपा से रखी बंधवा लेंगी। यानी उन्होंने मुसलमानों को संदेश दिया कि बसपा को वोट देने का मतलब भाजपा को वोटे देने के बराबर होगा। उनकी इस बात पर टोपी और दाढ़ी रखने वाले मुसलमानों के सहमति में हिलते सिर इस बात के गवाह थे कि मुस्लिम समाज ने उनकी बात को समझने की कोशिश की है।

उग्रसेन  की आशंका मिटी

सच तो यह है कि अखिलेश के आज के दौरे से शोहरतगढ़ की सियासी फिजां बदली है।  कांग्रेस के कई मुस्लिम नेता भी उग्रसेन के लिए जुट गये हैं। मुसलमानों का तटस्थ गुट भी आज उग्रसेन के साथ दिखा। सपा नेता अबुल कलाम आजाद कहते हैं कि मुख्यमंत्री अखिलेश जी के आज के  भाषण ये बचे खुचे मुसलमान भी अखिलेश के समर्थन में जुट गये हैं। सपा उम्मीदवार उग्रसेन सिंह कहते हैं कि मुख्यमंत्री जी के आज के दौरे बाद बचा खुची आशंका भी समाप्त हो गई है।

 

(6)

Leave a Reply


error: Content is protected !!