अलीगढ़ मुठभेड़ पूरी तरह फर्जी, सरकार कराए न्यायिक जांच- ऐमिम

October 4, 2018 4:08 PM0 commentsViews: 434
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। ओवैसी की पार्टी आल इंडिया मुस्लिम इत्तेहादुल मुसलमीन (ऐमिम) की जिला इकाई ने अलीगढ़ जिले में दो मुसलमान युवकों के इनकाउंटर का फर्जी बताते हुए भारत के राष्ट्रपति से घटना की न्यायिक जांच कराने व पीडित परिवार को 25-25 लाख मुआविजा देने की मांग की है।

कलक्टर के माध्यम से राष्ट्रपति को दिए ज्ञापन में ऐमिम के जिलाध्यक्ष की ओर से दिये ज्ञापन में कहा गया है कि गत 20 सितम्बर को अलीगढ़ जिले के हरदुआगंज नहर के पास नौशाद और मुस्तकीम नामक दो युवकों को पुलिस ने इनकाउंटर में मारने का दावा किया है, वो फर्जी है। पुलिस ने मुठभेठ से पूर्व दोनों को उनके घरों से उठाया था।

ज्ञापन में कहा गया है कि ऐमिम एक राजनीतिक संगठन है। वह गरीब और मजलूमों की राजनीतिक लड़ाई लड़ता है।  इस मामले में पुलिस ने पद की गरिमा और सेवा नियम का उल्लंघन किया है। इसलिए मामले की न्यायिक जांच और पुलिस जनों नर हत्या का मुकदमा जरूरी है। जांच से पहले मुठभेड़ टीम से जुड़े अफसरों को चार्ज मुक्त भी किया जाय ताकि जांच निष्पक्ष हो सके।

एमिम के जिलाध्यक्ष हामिद हुसैन की अगुवाई में दिये गये ज्ञापन में नियाज अहमद, मो. निसार, अमजद अली, इरशाद अहमद, मनोज कुमार, मतीउल्लाह इश्तियाक अहमद, जकीस, रवीन्द्र कुमार के हस्ताक्षर रहे। धर्मेंद्र कुमार के हस्ताक्षर रहे।  जिला अध्यक्ष ने बताया कि ऐमिम जिले में अपना जनाधार बढ़ाने के लिए जल्द ही कार्यक्रम तय करेगी और जनहित के मुद्दों पर जनजागण करेगी।

 

Leave a Reply