बकअप- नीट परीक्षा में सफल शैलेन्द्र को आलमाइटी कालेज ने किया सम्मानित

October 22, 2020 2:30 pm0 commentsViews: 87
Share news

शिव श्रीवास्तव

बृजमनगंज, महाराजगंज। आलमाइटी पब्लिक इण्टरमीडिएट कालेज बृजमनगंज के छात्र रहे शैलेन्द्र चौधरी को विद्यालय के प्रबन्धक महमूद आलम ने माल्यार्पण एवं अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। इनका चयन मेडिकल की संयुक्त प्रवेश परीक्षा नीट में हुआ है।

 इस अवसर पर विद्यालय के प्रबन्धक महमूद आलम ने कहा कि शैलेन्द्र मेरे विद्यालय का शुरू से ही छात्र रहा है । मैं इनको और इनके परिवार को व्यक्तिगत रूप से भी जानता हूँ । उन्होंने कहा कि अब शैलेन्द्र की जिम्मेदारियां और भी बढ़ गयी है। एक डॉ इंसान की जिंदगी को बचाता है और वह भगवान तुल्य है। मेरी हार्दिक शुभकामना है कि मेरा यह शिष्य एक सफल चिकित्सक और एक अच्छा इंसान बने और केवल समाज ही नही बल्कि पूरे ब्रम्हाण्ड की सेवा करे।परमपिता परमेश्वर इन्हें चिरंजीवी और दीर्घायु करें।

बताते चलें कि शैलेन्द्र की प्रारमिक शिक्षा आलमाइटी पब्लिक इण्टरमीडिएट कालेज बृजमनगंज से ही हुई है इनका चयन नीट 2020  में हुआ है। इनके पिता रामभरत चौधरी तथा बड़े भाई संदीप चौधरी व्यवसायी हैं । माता ज्ञानमती देवी गृहिणी है। चार भाई बहनों में सबसे छोटे शैलेन्द्र प्रारम्भ से ही प्रतिभावान रहे हैं।

इन्होंने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता, भाई-बहन,चचेरे भाई संजय चौधरी तथा अपने गुरूजनों को देते हैं। प्रतिदिन 10 से 12 घण्टे की मेहनत करने वाले शैलेन्द्र ने अपनी सफलता का रहस्य बताते हुए कहा कि विश्वास, समय प्रबंधन तथा गुरू का सम्मान व समर्पण से ही सफलता अर्जित की जा सकती है।

           इस अवसर पर प्रधानाचार्य सुनील कुमार, ईश्वर चन्द्र चौरसिया,दुर्गेश यादव, शबी अहमद, मो०फारूक सिद्दीकी, अशोक कुमार,अंगद प्रसाद,बिजय कशौधन, पी०एस० चौहान, एम० ए० लारी,श्रवण कुमार, मुकेश कुमार मिश्र,एम.ए.सिद्दीकी,दीपक शर्मा, आराधना गिरि, हमीदा बेगम, सीताराम चौहान, विनय पांडेय समेत विद्यालय के समस्त शिक्षक – शिक्षिकाओं ने उन्हें शुभकामनाएं दी ।

(79)

Leave a Reply


error: Content is protected !!