आलमाइटी के छात्र शैलेन्द्र ने वाकई आपदा को अवसर में बदल कर हासिल की नीट में सफलता

October 18, 2020 1:52 pm0 commentsViews: 281
Share news

शिव श्रीवास्तव

महाराजगंज। उस होनहार ने वाकई  आपदा को अवसर में बदल दिया। लोग जब कोरोना की महामारी एवं लाक डाउन के डर से घरों में कैद और दहशत में डूबे थे, तब बृजमनगंज के आलमाइटी स्कूल का छात्र शैलेन्द्र चौधरी पुत्र रामभरत चौधरी  अपने गुरूओं के आशीर्वाद और विद्यालय की परम्परा  का निर्वहन करते हुए सब कुछ भूल कर परीक्षा की तैयारियों में डूबा रहा। लोग  कोरोना के डर से कांपते रहे और शैलेन्द्र कोरोना का डर भूल कर किताबों में सर खपाये रहा।  इस प्रकार इस कठिन घड़ी में भी उसकी कोशिश रंग लाई और उसने 720 अंकों में 672 अंक प्राप्त कर ऑल इण्डिया 1080 रैंक तथा 305 कैटेगरी रैंक हासिल किया। इस खबर से कस्बे में हर्ष है। उनके घर बधाइयों का तांता लगा लगा हुआ है।

 कोरोना वायरस तथा लॉकडाउन का जब लोग खत्म होने की प्रतीक्षा कर रहे थे, तब इस होनहार ने  आपदा को अवसर में बदलते हुए अपनी मंजिल को हासिल किया। नीट में शैलेन्द्र चौधरी पुत्र इस अवसर पर विद्यालय के प्रबन्धक महमूद आलम ने चयनित छात्र को बधाई देते हुए कहा कि सफलता खुद चलकर नही आती हमें उस तक चलना पड़ता है यह इस छात्र की मेहनत विद्यालय के अनुशासन एवं  शिक्षकों के सही मार्गदर्शन का परिणाम है। हम जिंदगी में क्या हासिल करेंगे यह हमारे द्वारा चुनी गयी राह पर निर्भर होता है। हमें जिंदगी में कभी न कभी दो या दो से अधिक विकल्पों में से चुनना होता है, और अगर हम सही विकल्प चुनते हैं तो हम न केवल खुद को बेहतर बनाते हैं बल्कि समाज को बेहतर बनाने का काम भी करते हैं।

विद्यालय के प्रधानाचार्य सुनील कुमार ने कहा कि शैलेन्द्र की प्राथमिक शिक्षा भी इसी विद्यालय में हुई है। उन्होंने उसके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि इसके पूर्व भी विद्यालय की छात्रा श्वेता पासवान का चयन सी.पी.एम.टी. में तथा दिवाकर पाल का चयन एम्स में हो चुका है।

 इस अवसर पर प्रधानाचार्य सुनील कुमार, ईश्वर चन्द्र चौरसिया, दुर्गेश यादव, शबी अहमद, मो. फारूक सिद्दीकी, अशोक कुमार,अंगद प्रसाद,बिजय कशौधन, पी०एस० चौहान, एम. ए. लारी, श्रवण कुमार, मुकेश कुमार मिश्र, एम.ए.सिद्दीकी, दीपक शर्मा, आराधना गिरि, हमीदा बेगम, सीताराम चौहान, विनय पांडेय समेत विद्यालय के समस्त शिक्षक, शिक्षिकाओं ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं ।

.

(268)

Leave a Reply


error: Content is protected !!