खेलः रामरती कॉलेज ने गंगा नेशनल पब्लिक को आठ विकेट से हराया

November 1, 2017 5:06 PM0 commentsViews: 561
Share news

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। क़स्बा शोहरतगढ़ स्थित वीरेंद्र ग्रामीण स्टेडियम में  गौतम बुद्ध क्रिकेट अकादमी गोरखपुर क्रिकेट संघ के बैंनर तले खेले जा रहे जूनियर क्रिकेट खिलाडियों की दर्जन भर टीमें भाग ले रही हैं।  लीग मैचों के क्रम में आज गंगा नेशनल पब्लिक स्कूल बनाम रामरती कन्या इंटर कॉलेज के बीच खेला गया | जिसमें रामरती कालेज ने गंगा पब्लिक स्कूल को आठ विकेट से हरा कर अगले दौर में प्रवेश किया।

खबर के मुताबिक गंगा नेशनल की  टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 15 ओवर में सभी विकेट खोकर मात्र 37 रन ही बना सकी। इसमें  गंगा नेशनल  टीम के कप्तान जतिन वर्मा  का सबसे बड़ा योगदान  15 रन का रहा। इसके अलावा कोई बल्लेबाज दहाई का अंक पार न कर सका।  टीम के प्रेम साहनी ने 8 और अर्पित पाठक ने  5 रनों का योगदान दिया।  आधा दर्जन खिलाड़ियों ने शुन्य से एक रन के बीच विकेट गंवाए।

जवाब में उतरी रामरती कन्या इन्टर  कॉलेज के कखिलाडियों की नजर में यह लक्ष्य बेहद आसान था। बेहद आत्म विश्वाय से खेलते हुउ उन्होंने महज  6 ओवर में  दो विकेट खोकर ही लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर लिया | रामरती क इंटर कॉलेज के खिलाड़ी नौशाद को  मैंन  ऑफ़ द मैच दिया गया |

बताते चलें की  क्रिकेट में मैच में हार जीत होना आम बात है, लेकिन एक सच्चाई यह भी है की बेहतर कोच और नियमित अभ्यास से भी किसी कमजोर टीम को जिताया जा सकता है। बहरहाल इस मैच को देखने के लिए बच्चों के अभिभावक भी मौजूद थे |आज के मैच के अंपायर पियूष सिंह वा विपिन मणि त्रिपाठी ने प्रसंसनीय काम किया। रजीउल्लाह खान  ने अच्छी कमेंट्री कर लोगों का मन मोहा।

 

Leave a Reply