बीफ की बिरयानी कोरमा न बनने से हिना के घर नहीं पहुंची वसीम की बारात

May 15, 2017 11:44 am0 commentsViews: 667
Share news

एस. दीक्षित

dulha

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में  एक व्यक्ति के घर बारात इसलिए नहीं आई, कि लड़की के घर वाले बारात की खातिरदारी के लिए बीफ की बिरयानी और कोरमे का इंतजाम नहीं कर पा रहे थे। यूपी में कानूनी पचड़े के कारण बीफ (भैंसे का गोश्त) मार्केट में उपलब्ध नहीं है। फिलहाल लड़की वालों ने दूल्हा और उसके घरवालों पर मुकदमा दर्ज करा दिया है।

अमरोहा जिले के थाना डिडोली में एक गांव फत्तेपुर है। गांव के मुस्तफा हुसैन के बेटे वसीम की शादी  ताहिर की बेटी हिना से 14 मई को दिन में होनी थी । ताहिर हुसैन ने शादी की सब तैयारियां पूरी थीं। मेहमान मौजूद थे तो खान की तैयार था। दहेज़ का सामन भी सजा था, मगर जब दोपहर तक बारात नहीं पहुंची तो ताहिर ने वसीम के पिता मुस्तफा से फोन पर संपर्क साधा। मुस्तफा ने बताया कि आपके यहां बीफ की बिरयानी और कोरमा नहीं बना है। लिहाजा बारात कैंसिल समझे।

बताते है कि इस जवाब के बाद घरातियों को साप सूंघ गया। लोगों ने मुस्तफा से बारात लेकर आने की बहुत मन्नतें की, लेकिन उसने कहा कि बिना बीफ वाले खाने की वजह से वह बारात नहीं ला सकता। मुस्तफा की समझ में यह बात नहीं आ रही थी कि कानूनी दिक्कतों के चलते इस वक्त बीफ उपलब्ध नहीं हो सकता है।

बहरहाल हाल कल शाम को ही गांव वालों के हिना के बाप ताहिर थाना डडोली पहुंचे और तहरीर दिया। इसके बाद मुस्तफा, उसके बेअे व अन्य कई पर मुकदमा कायम किया गया। समाचार लिखने तक मुस्तफा गांव से फरार हो गया था।

जब 100 डॉयल को बारात न आने की सुचना मिली तो मोके का जायज लेते हुए 100 डॉयल के दरोगा ने पीड़ित पक्ष को थाने भेज दिया है और डिडौली ठाणे में घंटों की मसक्कत के बाद 3/4 दहेज़ की मांग पर बारात न आने की वजह से मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

(6)

Leave a Reply


error: Content is protected !!