वार्षिकोत्सव में बच्चो ने मोह लिया सबका मन

April 5, 2016 7:58 PM0 commentsViews: 280
Share news

इमरान दानिश

umesh

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। आइडियल पब्लिक शिक्षण संसथान में कल शाम वार्षिकोत्सव का अयोजन किया गया जिसमे विभिन्न कार्यक्रमो से बच्चों ने सभी का मन मोह लिया।  देर रात तक चले प्रोग्राम में बच्चों को इनाम  भी बांटे गये। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन से हुई ।

दीप प्रज्वलन के बाद कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला पंचायत सदस्य उमेश प्रताप सिंह ने कहा की बच्चे ही देश का भविष्य हैं। इनके रचनात्मक कार्यो से इनका बहुमुखी विकास होगा । विद्द्यालय का आकार ज़रूर छोटा है, लेकिन विद्द्यालय परिवार का प्रयास बड़ा है । यहाँ के सम्मानीय गुरुजन जितनी मेहनत से बच्चों में शिछा का संचार कर रहेंं हैं, वो सराहनीय है ।

कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना से हुई जिसमे शिवानी, पूजा, पूनम, शक्ति चौरसिया ने माहौल को भक्तिमय कर दिया। इसके बाद अतिथियों के स्वागत में  सलोनी, शालिनी, अनुष्का, दुर्गावती, प्रिया, और ख़ुशी कांड ने  सम्मान गीत प्रस्तुत किया । गो–गो गोविंदा गाने पर अविनाश एंड ग्रुप ने डान्स कर सबका मन मोह लिया ।

विनीत और साथियों ने लालची डॉक्टर पर नाटक किया जिसमे आज के परिवेश में डॉक्टर मरीजो के साथ कैसा व्यवहार करते हैं,  बड़े व्यंग्य पूर्ण तरीके से दिखाया । कवि सम्मलेन में बच्चों ने कविता के माध्यम से लोगो के अंदर देश भक्ति की भावना का संचार किया ।

पूजा वर्मा ने कविता की पंक्तिया पढ़ी कि  माँ तुम्हारा लाडला रण में अभी घायल हुआ है। देख उसकी वीरता को शत्रु भी कायल हुआ है। शिवानी ने कहा कि एक धरती हमारी हम उसकी संतान । क्यों लड़े हम आपस में आखिर हम हैं इंसान ।

कवि सम्मलेन के बाद पायल और ख़ुशी सिंह ने प्रेम रतन धन पायो गीत पर शानदार नृत्य प्रस्तुत किया ।इस अवसर पर अमर सिंह चौधरी, रघुराज त्रिपाठी, जनार्दन उपाध्याय, ,पटेश्वरी प्रसाद श्रीवास्तव,  हुदा अंसारी,  बृजेश वर्मा, सुनील गिरी, श्याम सुन्दर चौधरी,  आदि उपस्थित रहे।विद्द्यालय प्रबंधक अर्चना सिंह और प्रधानाचार्य मनोज गुप्ता ने सभी आगंतुकों का आभार व्यक्त किया ।

Leave a Reply