नौ साल पहले खंभे गाड़ कर भाग निकला बिजली विभाग

September 7, 2015 1:49 PM0 commentsViews: 198
Share news

प्रभू यदुवंशी

IMG-20150904-WA0001
“जेगिया ब्लाक के ग्राम पंचायत दोहनी के तीन टोलों में बिजली विभाग ने नौ साल पहले पोल तो लगा दिया, मगर कनेक्शन देने की कौन कहे तार तक नही लगाया और भाग निकले। ग्रामवासी आज तक उनकी वापसी के इंतजार में हैं”

दोहनी के ग्रामीणों ने बताया कि नौ साल पहले गांव के लोधपुरवा, छोटी दोहनी और चिरहवा में विभाग ने बिजली के नौ पोल लगाये थे और जल्दी ही तार खींच कर गांव को बिजली देने का वादा किया था। लेकिन आज तक बिजली मिलने को कौन कहे पोलों पर तार तक नहीं खींचे गये। गाांव के लोहे, किशोर और घुरहू बताते हैं कि इस बारे में उन लोगों ने बिजली विभाग से कई बार बात की, मगर उन्होंने कभी ध्यान नहीं दिया।

IMG-20150904-WA0003
ग्रामीणों का कहना है कि अब घर घर में मोबाइल फोन है। पहले गर्मी ही थी अब मोबाइल को चार्ज कराने की भी जरूरत है। इसके लिए उन्हें बगल के गांव नादेपार जाकर 10 रुपये में मोबाइल चार्ज कराना पडता है। कई बार तो इस छोटे से काम में गांव वालों का पूरा दिन लग जाता है।

गांव की बुजुर्ग महिला अंजोरा देवी कहती है कि जब पोल लग रहे थे तो उन्हें बहुत खुशी हुई थी लेकिन अब उनकी उम्मीदें टूट चुकी हैं। उनका कहना है, कि लागात है कि बिजुरी के सपना अब इस जनम में पूरा न होइ पार्इ्।  ग्रामीण  कहते है कि चुनाव के दौरान नेता उनके गांव आते है और जीतने के बाद गांव में बिजली लगाने की बात करते हैं, मगर चुनाव के बाद वह भी गायब हो जाते है। उनका कहना है कि अगर नेता फिर कभी उनके गांव में आये तो पूरा हिसाब लेंगे उनसे।

Leave a Reply