बिलखते अरविंद को मां-बाप ले गये अपने घर, चाइल्ड लाइन ने कपिलवस्तु पोस्ट टीम को कहा थैंक्स

November 10, 2015 3:14 PM0 commentsViews: 199
Share news

नजीर मलिक

अरविंद के साथ उसका पिता चिनकू और हेल्पलाइन के सदस्य

अरविंद के साथ उसके पिता चिनकू और हेल्पलाइन के सदस्य

दस साल के बिलखते अरविंद को आज उसके मां बाप मिल गये। उन्हें किसी ने कपिलवस्तु पोस्ट की खबर के आधार पर जानकारी दी थी। अरविंद बलरामपुर जिले का निवासी था। वहां इधर के अखबार नहीं जाते हैं। उन्होंने इसके लिए कपिलवस्तु पोस्ट टीम को धन्यवाद भी दिया है।

खबर के मुताबिक बलरामपुर जनपद के उतरौल कोतवाली अन्तर्गत महुआ गांव के निवासी चिनकू को किसी ने कपिलवस्तु ोस्ट के आधार पर जानकारी दी कि उसका बेटा अरविंद सिद्धार्थनगर में हेल्पलाइन के पास है।

कपिलवस्तु पोस्ट में छपी फोटो पहिचानने के बाद वह कुछ लोगों के साथ आया और उसने वाइल्ड हेल्प लाइन से सम्पर्क किया। इसके बाद बाप बेटे को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया गया।

समिति ने बाप बेटे के रिश्ते पर संतुष्ट होने के बाद अरविंद को चिनकू को सौंप दिया। बाप से मिल कर अरविंद सुबक सुबक कर खूब रोया। यह मंजर देख वहां औरों की आंखें भी नम हो गईं।

इस मौके पर हेल्पलाइन के केन्द्रीय समन्वय सुनील उपाध्याय, सहित सुनील षर्मा, माधवानंद शुक्ल, किरनबाला और बबिता श्रीवस्तव भी मौजूद थे। उन्होंने कपिलवस्तु पोस्ट को थैक्स भी कहा।

बताते चलें कि अरविंद एक सप्ताह पहले घर से भटक गया था। वह किसी प्रकार हेल्प लाइन के हाथ लगा। वह अपना पूरा पता नहीं बता पा रहा था। लेकिन चाइल्ड लाइन की टीम की मेहनत रंग लाई और अन्त में वह अपने परिजनों से मिल ही गया।

Leave a Reply