पीस पार्टी अध्यक्ष डा. अयूब और उनके बेटे की घेरेबंदी के लिए 24 को संतकबीर नगर आएंगे ओवैसी

February 20, 2017 6:06 pm0 commentsViews: 2305
Share news

नजीर मलिक

doctor

सिद्धार्थनगर। मीम सुप्रीमों बैरिस्टर असदृद्दीन ओवैसी दो दिवसीय दौरे पर 24 फरवरी को संतकबीर नगर आयेंगे। यहां वे खलीलाबाद और मेहदावल क्षेत्र में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में चुनावी रैली को सम्बेधित करेंगे। यहीं से पीस पार्टी के अध्यक्ष डा. अयूब और उनके बेअे इंजीनियर इरफान भी चुनाव लड़ रहे है़ं। उनके दौरे पर सियासी समीक्षकों की नजरे लगी हुई हैं।

जानकारी के मुताबिक सुप्रीमों ओवैसी शुक्रवार को खलीलाबाद आयेंगे और पार्टी के वरिष्ठ नेता व उम्मीदवार हाजी तफसीर खां के पक्ष में जुमे की नमाज के बाद रैली को सम्बोधित करेंगे। इसके बाद शनिवार को वह बगल की मेंदावल सीट पर पर अपने उम्मीदवार ताबिश खान के पक्ष में चुनावी रैली करेंगे।

रैली पर लोगों की नजरें टिकीं

आवैसी के सतंकबीरनगर दौर पर लोगों की नजरें टिकी हुई हैं। दरअसल संतकबीर नगर की खलीलाबाद सीट से पीस पार्टी के उम्मीदवार डा. अयूब खुद चुनाव लड़ रहें हैं और बगल की सीट से उनके बेटे इरफान इंजीनियर मैदान में हैं। इस लिहाज से आवैसी का दौरा बहुत महत्वपूर्ण बन गया है।

देखने वाली बात होगी कि ओवैसी के आगमन का प्रभाव इन दोनों सीटों पर क्या पड़ेगा। अनुमान है कि ओवैसी पीस पार्टी और डाक्टर अयूब पर जोरदार हमला बोल सकते हैं। अगर उनकी रैली का अधिक प्रभाव पड़ा और पास अध्यक्ष और उनके बेटे की हार हुई तो यह पीस पार्टी के लिए बड़ा राजनीतिक झटका होगा, और मीम के लिए आगे की राह आसान होगी।

फिलहाल पीस और मीम की जंग में फतह किसको मिलेगी, यह बाद की बात है, लेकिन ओवैसी की यह रैली पूरे मंडल काध्यान अपनी तरफ खींच रही है। वैसे खलीलाबाद में सपा, बसपा, मीम, पीस पार्टियों के उम्मीदवार मुर्लिम होने की वजह से भाजपा यहां मजबूती से एक पक्ष बन गई है।

 

(12)

Leave a Reply


error: Content is protected !!