ओवैसी का सिद्धार्थनगर दौरा कल, मगर नहीं कर सकेंगे रोड शो, उन्हें रोकने वाले जायेंगे जेल

April 22, 2016 2:25 pm0 commentsViews: 4040
Share news

नजीर मलिक

owaisi1

सिद्धार्थनगर। एमिम सुप्रीमाें असदुद्दीन ओवैसी के कल के सिद्धार्थनगर दौरे का रास्ता साफ हो गया है। उन्हें कानून कायदे के तहत जिले में प्रवेश करना होगा। वह न जनसभा कर सकेंगे न रोड शो। उन्हें कोई जबरिया रोक भी नहीं सकेगा। अगर किसी ने कानून के खिलाफ काम किया तो प्रशासन उन्हें जेल भेजने से भी नहीं हिचकेगा।

खबर मिली है कि प्रशासन ने 20 अप्रैल तक जिले में लागू धारा 144 को आगे बढ़ा दिया है। इसके तहत पांच आदमी से अधिक इकट्ठे होने पर अपने आप पाबंदी लग गई है। इस नियम के मुताबिक एमिम सुप्रीमो ओवैसी सिद्धार्थनगर आ तो सकते हैं, लेकिन वह रोड शो या जनसभा आदि नहीं कर सकते हैं।

नये हालात में एआईएमआईएम जिले में अपना सियासी मकसद कैसे हल करेगी, इस पर उसकी स्थानीय लीडरशिप नई रणनीति बना रही है, ताकि प्रशासन की खिलाफवर्जी भी न हो तथा एमिम का सियासी सफर भी कामयाब हो जाये।

धारा 144 के माध्यम से प्रशासन ने केवल आवेसी के दौरे को ही नाकामयाब बनाने की रणनीति नहीं बनाई है, वरन उसने हिंदू युवा वाहिनी द्धारा आवैसी को रोकने की धमकी को भी बेअसर करने की कोशिश की है। 144 के तहत एमिम की तरह हियुवा के भी समर्थर्कों को कहीं भीड़ जमाने का मौका नहीं मिल पायेगा।

एसपी बोले कानून तोड़ने वाले जेल जायेंगे

इस बारे में पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने कपिलवस्तु पोस्ट को बताया कि जिले में धारा 144 लगी है। इस नियम के तहत एमिम अध्यक्ष के जिले में आगमन पर कोई रोक नहीं है। हां नियम का उल्लंधन करने पर जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई होगी।
हिंदू युवा वाहिनी द्धारा आवैसी के जिले में प्रवेश को रोकने संबंधी बयान पर एसपी श्री साहनी ने कहा कि कानून व्यवस्था देखने का काम प्रशासन का है। अगर हियुवा ने काननू से हट कर कुछ किया तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

एमिम प्रभारी ने कहा

इस बारे में एमिम के पूर्वांचल प्रभारी हाजी अली अहमद ने बताया कि एमिम की तरफ से कोई रोड शो या जनसभा नहीं है। बैरिस्टर आवैसी साहब को संतकबीरनगर जाना है। वहं सिद्धार्थनगर होकर जायेगे और कुछ लोगों से मुलाकात करते हुए मेहदावल पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि एमिम को स्थानीय प्रशासन पर पूरा भरोसा है। उन्हें यकीन है कि वह शरारती तत्वों के खिलाफ सख्ती बरतेगा।

बताते चलें कि हिंदू युवा वाहिनी ने एमिम सुप्रीमों बैरिस्टर आवैसी को जिले में नहीं घुसने देने का एलान कर चुकी है। हियुवा का कहना है कि आवैसी की विचारधारा देश के खिलाफ है। इसलिए वह उन्हें यहां किसी भी कीमत पर नहीं घुसने देंगे। आेवैसी कल लगभग १ बजे भवानीगंज थाने के भड़रिया चौराहे से जिले में प्रवेश करेंगे। हियुवा ने आवैसी को वहीं रोक देने का एलान कर रखा है।

(16)

Leave a Reply


error: Content is protected !!