बैठक में उठा में प्रसूताओं को भुगतान न करने का मसला

March 21, 2016 5:28 PM0 commentsViews: 148
Share news

संजीव श्रीवास्तव

सांसद के कार्यालय पर बैठक के लिए आयी आशा बहुएं

सांसद के कार्यालय पर बैठक के लिए आयी आशा बहुएं

सिद्धार्थनगर। महिला जागो हक मांगों के बैनर तले सोमवार को आशा बहुओं ने सिद्धार्थनगर जनपद मुख्यालय पर सांसद जगदम्बिका पाल क कैम्प कार्यालय पर बैठक की। जिसमें सिद्धार्थनगर के कई स्वास्थ्य केन्द्रों से प्रसूताओं को भुगतान न करने का मुददा छाया रहा। अंत में आशा बहुओं ने इस मामले को लेकर अब जोरदार आंदोलन करने का भी ऐलान किया।

बैठक को संबोधित करते हुए संगठन की प्रांतीय सह- अध्यक्ष कामिनी सिंह ने कहा कि पैसा भुगतान न होने से आशाओं को काफी परेशानी हो रही है। प्रसूताएं बार-बार आशाओं के घर आकर पैसे के बारें में पूछ रही है। आशाएं उन्हें आश्वासन देते-देते थक गयी है।

उन्होंने क्षेत्रीय बीपीएम और एकाउन्टेंट पर धनउगाही का आरोप लगाते हुए कहा कि इस प्रकार की कार्रवाई सिर्फ इसीलिए की जा रही है। प्रदेश अध्यक्ष बिंदुमती मिश्रा ने कहा कि अधिकांश आशाओं को भी 4 माह से भुगतान नहीं किया गया है। इससे आशाओं के समक्ष भी आर्थिक संकट खड़ा हो गया है।

जिलाध्यक्ष शीला साहनी ने कहा कि आशाओं के जागरुक न होने के कारण ही ऐसा हो रहा है। उन्होंने कहा कि अब इस मसले को लेकर खामोशी नहीं बरती जायेगी और अगर जल्द से जल्द पैसा भुगतान नहीं किया गया तो आंदोलन किया जायेगा। इस अवसर पर राधिका, बिंदु, मंशा देवी, केतकी, नीरज, मंजू तिवारी, कंचन पांडेय, विजय लक्ष्मी आदि उपस्थित रहीं।

Leave a Reply