अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत क्या राजनीतिक साजिश के तहत की जा रही तोड़फोड़?

May 30, 2022 1:28 PM0 commentsViews: 912
Share news

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। जिला मुख्यालय पर चलाया जा रहा अतिक्रमण हटाओं अभियान चर्चा का विषय बना हुआ है। इस अभियान से शहर की सड़कें निश्चित ही चौड़ी हुई हैं  इससे राहगीरों को आराम मिला है, मगर इसी अभियान में अतिक्रमण हटाने के नाम पर कुछ ऐसी भी तोड़ फोड़ की गई है जिसमें लोग राजनतिक साजिश के तहत  की जा रही कार्रवाई की आंशका तलाश कर रहे हैं।

रविवार के दिन चलाये गये अभियान के तहत लुम्बिनी रोड पर सड़क के मध्य से पूरब के तरफ 24  फीट की सीमा रेखा बनाई गई जबकि पश्चिम की तरफ  उसकी ड़ेढ़ गुना दूरी पर सीमा बनाई गई। इससे पूरब की पटरी पर खड़े कई महवपूर्ण निर्माण टूटने से बच गये तथा पश्चिम की पटरी पर बने शिवविलास जायसवाल का पक्का भवन (होटल) तोड़ने का आदेश दे दिया गया। उन्हीं के बगल में सिथत पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष और भाजपा नेता एसपी अग्रवाल का चबूतरा भी तोड़ दिया गया।

 

जबकि अग्रवाल का कहना है कि उनके पास बाकायदा कोर्ट का आदेश है जिसे कोर्ट ने मानने से इंकार कर दिया। यहां मजे की बात यह है कि पिछले माह बांसी तिराहे पर बने एक अवैध निर्माण जिसकी बहुत चर्चा है की तरफ झांकने की कोशिश भी नहीं की गई। गौर तलब है कि इसी प्रकार कचहरी मोड़ पर एक पूरा पक्का भवन तो ध्वस्त किया गया मगर वहीं जिस मकान का आंशिक भाग अतिक्रमण की जद में था, उसे नहीं छूआ गया।

 

सियासी दुश्मनी की नीयत से चलाया जा रहा अभियान- एसपी अग्रवाल

इस संदर्भ में पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष एसपी अग्रवाल कहते हैं कि रोड के चौड़ीकरण में अतिक्रमण हटाया जाना तो जरूरी था, मगर इसकी आड़ में राजनीतिक बदले की भावना से भी तोड़ फोड़ की गई। श्री अग्रवाल कहते हैं कि गत चुनाव में मै वर्तमान अध्यक्ष के मुकाबले चुनाव लड़ा था तथा मेरे पड़ोसी भी चुनाव लड़ने की मंशा रखते हैं। इसलिए यह काम किया गया। वे सवाल करते है कि अतिक्रमण हटाने में सड़क के दोनों ओर समान दूरी नहीं रखी गई तथा कुछ मकानों को छोड़ कर चंद खास मकानों को ही क्यों निशाने पर लिया गया? इससे साफ है कि सब कुछ बदले की भावना से हुआ। नगर पालिका अध्यक्ष पर सबसे करारा आरोप यह है कि उनका मकान स्वयं अतिक्रमण के दायरे में है। तो उसे क्यों नहीं तोड़ा जाता।

याद रहे कि शहर में सड़क का चौड़ीकरण हो रहा है। जिसके लिए सड़क की पटरियों के पार की जमीनो से अतिक्रमण हटाया जा रहा है। परन्तु इस मौके पर लोग अपनी राजनीतिक शत्रुत भी निकाल रहे हैं। पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष एसपी अग्रवाल भी यही कहते हैं कि उनके राजनीतिक दुश्मन भी मौका देख कर अपनी खुन्नस निकाल रहे हैं। इसके खिलाफ वे पूरी शिद्दत से लड़ेंगे।

 

 

Leave a Reply