अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम का नगरवासियों ने किया जम कर विरोध

February 15, 2020 1:24 pm0 commentsViews: 521
Share news

 

निजाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। नगर पंचायत शोहरतगढ़ द्वारा वृहस्पतिवार को दोपहर के  समय नगर पंचायत शोहरतगढ में अतिक्रमण हटाने पहुँची टीम का नगर वासियों ने जमकर विरोध किया ।जिससे एक बार तो ऊहापोह का माहौल  बन गया।नगर वासियों की भीड. पुलिस सहायता केंद्र चौक बाजार में इकट्ठा हो गई ।विरोध बढता देख पुलिस वालों ने नगर वासियों को समझा कर शांत कराया और टीम को फिलहाल वापस भेज दिया गया है। जानकारी के अनुसार नगर पंचायत में अतिक्रमणकारियो ने नगर पंचायत के चप्पे-चप्पे पर कब्जा कर रखा है। नगर के आधे भाग को ठेला दूकानदारो द्वारा चाऊमीन टिकिया पकौड़ी चाय फल लगा कर कब्जा किया गया है ।

वही नगर पंचायत के आधे भाग को चूड़ी बिसाता रेडीमेड कपड़े रंग आदि चौकी पर लगा कर कब्जा किया गया है। यहां तक कि भारत माता मंदिर को भी अतिक्रमण कारियों किराने की दुकान लगा कर कब्जा कर रखा है। जिससे बाइक साइकिल तो दूर पैदल चलकर पुलिस सहायता केंद्र से चौक बाजार भारत माता मंदिर तक जाना भी दुश्वार है। नगर पंचायत आँखे बंद कर रखा था ।आज अचानक लाउडस्पीकर से एलान कराने के साथ नगर पंचायत के अधिशाषी अधिकारी के आदेश पर जब नगर पंचायत कर्मियों की टीम अतिक्रमण हटाने पहुँची तो लोगों ने जाना कि अब अतिक्रमण से निजात मिलने वाला है।

लेकिन नगर पंचायत टीम द्वारा अतिक्रमण हटाने के दौरान मात्र चिन्हित लोगों पर ही कार्रवाई होता देख नगर वासी भड़क गए और पुलिस के हस्तक्षेप से मामला शांत हुआ लेकिन अतिक्रमण हटाने वाली टीम द्वारा अतिक्रमण हटाने का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है।जिससे अतिक्रमण जस का तस बना हुआ है। चौक बाजार के बृजेश वर्मा शंकर वर्मा आदि का कहना है कि कुछ लोगों का बिल्डिंग मटेरियल नगर पंचायत की सड़क पर रखा था उसे नगर पंचायत की टीम ने हटा दिया और नगर पंचायत कार्यालय के वाहनों पर लाद कर रास्ता साफ कर दिया। उसके बाद टीम चली गई। जबकि रास्ते में अतिक्रमण कर रखे अन्य दूकानदारो का अतिक्रमण नहीं हटाया गया । तब लोगों ने विरोध किया।

दूसरी तरफ़ अतिक्रमण हटाने वाली टीम नगर के सारे भाग का अतिक्रमण छोड़ टीम पुलिस सहायता केंद्र चौक बाजार पहुँच कर शिव पूजन का टीन शेड हटाने लगी । शोरशराबा सुनकर नगर वासियों की भीड पुलिस सहायता केंद्र चौक बाजार पर इकट्ठा हो गई और विरोध करने लगी।शिव पूजन मनोज आदि दूकानदारो का कहना है कि पूरे नगर में अतिक्रमण है ।सब जगह छोडकर यहाँ दूकान के सामने लगे टीन शेड हटाने का क्या मतलब है। नगर वासियों का आरोप है कि चिन्हित लोगों का ही अतिक्रमण हटाया जा रहा है।यह गलत है।इसीलिए विरोध किया गया है। नगर वासियों का कहना है कि चिन्हित करके नहीं बल्कि सार्वजनिक रूप से नगर पंचायत में ब्याप्त अतिक्रमण हटाया जाए।ताकि रास्ता साफ हो नाली सफाई में आसानी हो ।तभी नगर वासियों राहगीरों को राहत मिलेगी और देखने में भी नगर सुंदर लगेगा।

 

 

(439)

Leave a Reply


error: Content is protected !!