नेटवर्क ने दिया दगा, लगातार छठें दिन बाधित रहे बैंक के कार्य, एटीएम पर लगी लंबी लाइन

November 16, 2015 3:29 PM0 commentsViews: 439
Share news

संजीव श्रीवास्तव

पंजाब नेशनल बैंक सिद्धार्थनगर के एटीएम पर लगी कतार

पंजाब नेशनल बैंक सिद्धार्थनगर के एटीएम पर लगी कतार

दीपावली पर पांच दिन के अवकाश के बाद सोमवार को सिद्धार्थनगर के सभी बैंक खुले, मगर नेटवर्क की समस्या के चलते उनमें कार्य नहीं हो पाया। वेरी स्माल सेटलाइट सिस्टम से संचालित होने वाले एटीएम पर पैसे जरुर निकल रहे थे, मगर स्पीड कम होने के कारण ऐसे एटीएम काउन्टरों पर उपभोक्ताओं की लंबी कतारें लगी रही। वैसे जिले के अधिकांश एटीएम का शटर डाउन ही रहा।

सोमवार को बैंको के खोलने के पहले ही विभिन्न शाखाओं पर उपभोक्ताओं की भारी भीड़ एकत्र थी। बैंक की शाखाएं भी नियत समय पर खुले, मगर बैंक कर्मियों ने जब कम्प्यूटर आन किया, तो नेटवर्क ने धोखा दे दिया। नेटवर्क न होने की सूचना मिलते ही बैंक की शाखाओं में जमी भीड़ का चेहरा लटक गया। यह हाल पूरे सिद्धार्थनगर का रहा। डुमरियागंज, इटवा, बांसी, शोहरतगढ़ आदि क्षेत्रों में भी बैकिंग कार्य बाधित रहा।

सिद्धार्थनगर में स्थापित दर्जन भर बैंकों के एटीएम भी बंद कर दिये गये। जनपद मुख्यालय पर पंजाब नेशनल और एचडीएफसी बैंक के एटीएम खुले थे, मगर नेटवर्क की स्पीड काफी सुस्त थी, इस कारण उन पर उपभोक्ताओं की लंबी लाइनें लगी रही।

भारत संचार निगम लिमिटेड के एसडीओ दुर्गेश सिंह ने बताया कि मेहदावल और गोरखपुर के बीच फाइबर कट जाने के कारण बैंकों में नेटवर्क की समस्या पैदा हुई है। उन्होंने बताया कि नेटवर्क की समस्या जल्द ठीक हो जायेंगी।

Leave a Reply