अम्वेडकरवादी सभा के अध्यक्ष कर हमला कर दबंगों ने उनके साथ सेल्फी भी खींचा

March 24, 2018 3:14 pm0 commentsViews: 294
Share news

मनोज सिंह

गोरखपुर। आंबेडकरवादी छात्र सभा के अध्यक्ष एवं पूर्व छात्र नेता अमर सिंह पासवान को पिछले दोपहर तीन युवकों ने गोरखपुर विश्वविद्यालय के विवेकानंद छात्रावास में हमला कर घायल कर दिया। हमलावरों ने हवाई फायरिंग भी की। हमलावरों के प्रहार से पासवान का सिर फट गया और चेहरे पर भी गंभीर चोटें आईं। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से उन्हें बीआरडी मेडिकल कालेज भेज दिया गया।घटना का कारण पुरानी रंजिश बतायी जा रही है। कहा जा रहा है कि अमर सिंह पासवान का कुछ छात्रों  से विवाद हुआ था। पासवान ने उन्हें पीट दिया था। तभी से वे बदला लेने के फिराक में थे।

गुरूवार को  अमर सिंह  पासवान गोरखपुर विश्वविद्यालय के विवेकानंद छात्रावास की तरफ गए थे। यह भी कहा जा रहा है कि उन्हें फोन कर बुलाया गया था। हास्टल पहुंचते ही बाइक सवार तीन युवाओं ने उन्हें घेर लिया और पीटना शुरू कर दिया। हमलावरों ने उनके सिर पर तमंचे के बट से प्रहार किया जिससे उनका सिर फट गया। पिटाई से उनके चेहरे पर भी गंभीर चोटें आईं। लहूलुहान अमर सिंह पासवान के साथ हमलावरों ने सेल्फी ली और फिर तीन राउंड हवाई फायरिंग करते हुए भाग निकले।

घायल अमर सिंह पासवान को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें बीआरडी मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया।घटना के तत्काल बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने फायरिंग से इन्कार किया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पासवान गोरखपुर विश्वविद्यालय के छात्र नहीं हैं। उनके उपर पूर्व में भी कई मुकदमे दर्ज हैं। उनके उपर गुंडा एक्ट भी लग चुका है।

अमर सिंह पासवान की पत्नी अन्नु प्रसाद विश्वविद्यालय की छात्र नेता हैं। वह छात्र संघ अध्यक्ष पद की उम्मीदवार थीं लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्र संघ चुनाव घोषित करने के बाद टाल दिया और फिर चुनाव नहीं हुआ।

 

(222)

Leave a Reply


error: Content is protected !!