स्पेशल टीम ने अवैध खनन में सात को पकडा, सात वाहन भी सीज

June 13, 2017 5:07 pm0 commentsViews: 643
Share news

––– मुकामी पुलिस को प्रति रात के हिसाब से रिश्वत देते थे खनन मफिया

 

अमित श्रीवास्तव

15

मिश्रौलिया, सिद्धार्थनगर।  थाना क्षेत्र में अवैध मिटटी खनन का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है।मंगलवार की सुबह में जिले की विशेष पुलिस टीम ने थाना क्षेत्र के बढ़या चौराहे के स्टेट बैंक के पीछे अवैध तरीके से लोडर से मिट्टी खनन कर रहे छह ट्रैक्टर ट्राली मिट्टी लदी हुई और एक लोडर ट्रैक्टर सहित पकड़ा।इस कार्यवाही में सभी पकड़ी गयी गाडियों के ड्राईवरों को भी पकड़ने में विशेष पुलिस टीम ने सफलता हासिल की।

अवैध खनन में पकडे गये सभी गाड़ियों और ड्राईवरों मुकामी पुलिस को कानूनी कार्यवाही के लिए सौंप दिया।विशेष पुलिस टीम की इस कार्यवाही से एक प्रश्न स्थानीय जिम्मेदारों पर भी खड़ा होता है कि जिला मुख्यालय से जाकर विशेष पुलिस टीम अवैध खनन के खिलाफ कार्यवाही करती है, मगर मुकामी पुलिस इसमें विफल रहती है।

ऐसे में स्थानीय थाने की पुलिस पर सवालिया निशान लगना लाजमी है।आखिर इस अवैध करोबार पर अंकुश लगाने के लिए स्थानीय थानों की भी जिम्मेदारी है। परन्तु स्थानीय पुलिस  द्वारा अवैध कारोबार के खिलाफ कार्यवाही न करना कहीं न कहीं उनकी संलिप्ता की तरफ भी इशारा करता है।खनन में पकडे गए लोगों की माने तो इस काम के लिए वो बाकायद स्थानीय पुलिस और 100न. की गाड़ी को भी हर रात के लिए खनन करने का पैसा देते हैं।

इस बारे में प्रभारी थाना अध्यक्ष शिवा जी राव ने बताया कि विशेष पुलिस टीम जिन गाडियों और ड्राईवरों को सुपुर्द किया है उनके खिलाफ मोटर अधिनियम और खनन अधिनियम के तहत कानूनी कार्यवाही की जा रही है। लेकिन मुकामी पुलिस की सुस्ती पर उनकी कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली।

 

 

(3)

Leave a Reply


error: Content is protected !!