प्रधानमंत्री आवास योजना , कैम्प लगाकर सैकड़ों गरीबोंका लिया गया आवेदन

September 26, 2019 12:46 PM0 commentsViews: 223
Share news

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़ सिद्धार्थ नगर आदर्श नगर पंचायत कार्यालय पर आज कस्बे के छूटे सैकड़ों पात्र व्यक्तियों का कैम्प लगाकर आवेदन लिया गया । कैम्प में कस्बे के दसों वार्डों से कुल मिलाकर 200 आवेदन प्राप्त किये गए , कैम्प में अधिकतर आर्थिक रूप से कमजोरों को विशेष तरजीह दी गई, कई वर्षों से लगातार आवेदन करते रहने के बाद भी जिनका नाम सूची में नहीं आ पाया था।

कैम्प में उपस्थित देवी पाटन मंडल प्रभारी सुभाष गुप्ता ने लोगों को संबोधित करते हुवे कहा कि प्रधानमंत्री जी की महत्वाकांक्षी योजना प्रधानमंत्री आवास योजना   आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को जिनके पास जमीन होते हुवे वर्षों से एक अदद छत लगवाने के सपना नहीं पूरा कर पाने और गरीबों के वर्षों पुराने कमजोर और जर्जर मकानों की मरम्मत व उन्हें एक दम से तोड़कर नए आवास बनाने के लिए कृत संकल्पित है। माननीय मोदी और योगी जी के नेतृत्व में विकास की गंगा बह रही है किसानों  नौजवानों और ग़रीबों को सरकार हर तरह से मदद करने का प्रयास कर रही है।

इसी क्रम में डूडा परियोजना अधिकारी चंद्रभान वर्मा ने लोगों को बताया कि प्रधान मंत्री आवास योजना के चार आयाम हैं जिनमें गरीबों के उत्थान के लिये प्रमुख रूप से उसके रूप में भूमि का उपयोग करके उसी स्थान पर झुग्गी-झोपड़ी का पुनर्विकास किया जाना है। इस स्कीम का उद्देश्य भूमि को संसाधन के रूप में बस्तियों के साथ पुनर्वासित करना, प्राइवेट संगठनों के साथ मिलकर ऐसे स्थानों पर रहने वाले परिवारों को घर प्रदान करना है।

प्रधानमंत्री आवास योजना शौहरतगढ़ के अवर अभियंता दिनेश्वर प्रताप सिंह ने लोगों से जानकारी साझा करते हुवे कहा कि कस्बे में अब तक कुल पांच सौ से अधिक परिवारों को इसका लाभ मिल चुका है निर्माण कार्य के दौरान निर्माण शैली और गुण वत्ता से समझौता नहीं किया गया है।

इस दौरान कैम्प में नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती बबिता कसौधन , सुभाष गुप्ता , परियोजना अधिकारी डूडा चंद्रभान वर्मा ,जिला समन्यवक अभिषेक मिश्रा , अधिशाषी अधिकारी शिव कुमार , अवर अभियंता शोहरतगढ़ दिनेश्वर प्रताप सिंह सहित सभासद बाबूजी , अफसर अंसारी , संजीव जायसवाल , मनोज गुप्ता , डॉ राजकुमार , रवि अग्रवाल , नियाज़ अहमद , लाल जी गौड़ , अवधेश आर्य आदि उपस्थित रहे।

 

 

 

Leave a Reply