देखें विडियो- बेबी अवनी की अपील पर सनाया खान की मदद के लिए बढ़नेे लगे हजारों हाथ

October 30, 2020 1:17 pm0 commentsViews: 180
Share news

गरीब बच्ची सनाया की जिन्दगी व इंसानियत की रक्षा के लिए छोटा सा सहयोग जरूर दें- विधयक बजरंग बहादुर सिंह


कपिलवस्तु पोस्ट की मुहिम़- “ एक छोटी सी मदद- नन्हीं सनाया के लिए ” से जुड़ें

शिव श्रीवास्तव

मां अफसाना बेगम की गोद में मासूम सनाया

यूपी के महाराजगंज जिले के फरेंदा टाउन के जुबैर अहमद की 3 साल की बीमार बच्ची सनाया खान की मदद के लिए  हजारों हाथ मदद के लिए बढ़ चुके हैं। इसका श्रेय पांच-छः साल की बेटी अवनी चतुर्वेवेदी को जाता है। एक गरीब मजदूर की बेटी की मदद के लिए जाति धर्म की सीमा रेख तोड़ कर जिस प्रकार हजारों हाथ मदद को बढ़े हैं, उससे हर किसी को भारत की सांझा संस्कति पर गर्व हो सकता है। सनाया के दोनों गुर्दे बदलने के लिए लगभग 18 लाख रुपये की जरूरत है, जबकि उसकी मदद के लिए ढाई लाख रुपये मिल चुके हैं। इससे उम्मीद जगी है कि अब उसकी टूटती सांसों की डोर थम जाएगी।

कस्बे के शनिचरहिया मोहल्ला निवासी जुबैर अहमद एक गरीब परिवार का है। वह खुद कोई ढंग का काम नहीं करता। घर की सारी जिम्मेदारी उसकी पत्नी अफसाना बेगम पर है। हाल ही में उसकी ३ साल की बेटी सनाया बीमार पड़ी, उसे टाउन के एक नर्सिंग होग ले जाया गया। वह कई दिनों के इलाज और जांच के बाद पता चला की मासूम सनाया के दोनों गुर्दे खराब हैं। बस वह कुछ महीनों की मेहमान है। इसके इलाज में 18 लाख रुपये खर्च आयेंगे।

यह जान कर अफसाना बेगम तो मानों पहाड़ा टूट पड़ा। अब क्सा होगा, उसकी नन्हीं सी गुड़िया की जान कैसे बचेगी? जिस घर में दो वक्त की रोटी मुश्किल से मिलती हो वह 18 लाख रुपये कहां से लाये? इन सवालों के जवाब में अफसाना के पास आंसुओं के अलावा कुछ भी नहीं था। बहरहाल जिस अस्पताल में सनाया का इलाज चल रहा था, उसकी प्रबंधक श्रीमती नीना चतुर्वेदी की पांच वर्षीया बेटी अवनी भी सनाया से काफी घुल मिल गई थी। उसकी मां के आंसू देख अवनी ने फोन पर भगवाने से बातें कर सनाया को ठीक करने की बाते करने लगी। अवनी की बाल सुलभ भावुकता देख श्रीमती नीना ने उसका विडियो बना कर उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया। जो धीरे धीरे वायरल होने लगा।

इस प्रकार बेबी अवनी चतुर्वेदी की यह अपील रंग लाई और लोगों ने सनाया की मदद करने लगे। आज सनाया की मां अफसानी बेगम के एकाउंट में लगभग ढाई लाख रुपये आ चुके हैं। अभी उसें ६ लाख की जरूरत और है। इस बारे में अफसाना बेगम रोते हुए बताती है कि लोग मदद कर रहे हैं। खुदा ने चाहा तो उसकी बच्ची का इलाज इंसानियत में यकीन रखने वाले लोगों की मदद से जरूर हो जाएगा।

सनाया के पक्ष में क्षेत्र के भाजपा विधायक बजरंग बहादुर सिंह ने इंसानियत के नाम पर लोगों से सनाया की मदद के लिए अपील की है। क्या आप को इंसानियत में भरोसा है। अगर है और आप आर्थिक रूप से सक्षम हैं तो सनाया की मां अफसाना बेगम के अकाउंट में सौ, पचास, हजार या दो हजार की रकम भेज कर उस गरीब परिवार की मदद कर सकते हैं। उनका एकाउंट निम्न है।

Afsana  Khatoon

AC No- 73 64 020 100 021 12

 IFSC Code- UBIN0573647

Union Bank of india

(162)

Leave a Reply


error: Content is protected !!