गैर मान्यता प्राप्त पत्रकारों को भी मिले आयुष्मान योजना का लाभ- संतोष श्रीवास्तव 

January 13, 2024 10:29 AM0 commentsViews: 68
Share news

सिद्धार्थ प्रेस क्लब के अध्यक्ष संतोष श्रीवास्तव ने पीएम, सीएम को भेजा रजिस्टर्ड पत्र

अभी तक शासन की ओर से मान्यता प्राप्त पत्रकारों को ही आयुष्मान योजना की सुविधा

 

अजीत सिंह 

सिद्धार्थनगर। सिद्धार्थनगर समेत उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों में गैर मान्यता प्राप्त पत्रकारों का भी आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत गोल्डेन कार्ड बनाने के लिए सिद्धार्थ प्रेस क्लब के अध्यक्ष संतोष श्रीवास्तव ने पीएम, सीएम समेत केंद्रीय एवं प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री के अलावा सूचना विभाग के निदेशक, स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों को रजिस्टर्ड पत्र भेजा है।

पत्र के माध्यम से अवगत कराया है कि शासन स्तर पर उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों मे मान्यता प्राप्त पत्रकारों का आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत गोल्डेन कार्ड बनाने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत सभी जिलों में मान्यता प्राप्त पत्रकारों का एचएचआईडी नंबर जारी करते हुए मैपिंग भी दिया गया है। इसके लिए सिद्धार्थ प्रेस क्लब, सिद्धार्थनगर (उत्तर प्रदेश) धन्यवाद और आभार ज्ञापित करता है।

मान्यता प्राप्त पत्रकारों को आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत गोल्डेन कार्ड बनाने के निर्णय की भूरि-भूरि प्रशंसा हो रही है। अब गैर मान्यता प्राप्त पत्रकारों का भी आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत गोल्डेन कार्ड बनवाने की मांग उठ रही है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में गैर मान्यता प्राप्त पत्रकारों का जिलों में संचालित सूचना एवं जनसंपर्क विभाग से अधिकृत सूची अथवा संबंधित समाचार संस्था ( प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया) के जिम्मेदार यथा संपादक और जिला प्रभारियों से गैर मान्यता प्राप्त पत्रकारों के अधिकार पत्र के आधार पर आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत गोल्डेन कार्ड बनवाने का निर्णय लिया जाना उचित होगा।

सिद्धार्थ प्रेस क्लब के अध्यक्ष संतोष श्रीवास्तव ने सिद्धार्थनगर समेत उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों में गैर मान्यता प्राप्त पत्रकारों का भी आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत गोल्डेन कार्ड बनवाने की दिशा में कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

Leave a Reply