स्वधीनता दिस पर हर्षोल्लास से सराबोर रहा शोहरतगढ़ का ग्रामीण व शहरी क्षेत्र

August 17, 2019 11:03 am0 commentsViews: 247
Share news

निजाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। क्षेत्र  के विभिन्न शैक्षणिक,गैर शैक्षणिक संस्थानों,कार्यालयों में ध्वजा रोहण व मिष्ठान वितरित कर स्वतंत्रता दिवस मनाया गया।इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया। के दिवस के उल्लास से शहरी और ग्रामीण अंचल दिन भर उल्लास से सराबोर रहे।

राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्राथमिक विद्यालय गड़ाकुल में आयोजित स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में विधायक चौधरी अमर सिंह ने बच्चों को मेहनत और लगन से शिक्षा ग्रहण कर विद्यालय और क्षेत्र का नाम रोशन करने की बात कही। उन्होंने बच्चों की बेहतर शिक्षा के लिए पुस्तकालय,कंप्यूटर कक्ष और एक स्मार्ट कक्ष शीघ्र बनवाये जाने की घोषणा की।इस दौरान खण्ड शिक्षा अधिकारी छनमन प्रसाद,ग्राम प्रधान श्याम सुंदर चौधरी, माशिस जिलाध्यक्ष रामविलास, प्रधानाध्यापिका (पूमावि) गायत्री देवी,प्रधानाध्यापक (प्राथमिक) अमित कुमार,पृथ्वी पाल,मुस्तान शेरुल्लाह आदि मौजूद रहे।

इसी क्रम में कस्बा के महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व० बुधई जी के स्मारक पर ,नपं कार्यालय पर नपं अध्यक्ष बबिता कसौधन, तहसील परिसर एसडीएम,बीआरसी परिसर में बीईओ,सेठ रामकुमार खेतान बालिका इंटर कालेज में प्रधानाचार्य अंजू मिश्रा,पीपीएस इंटर कालेज में प्रबंधक पाटेश्वरी प्रसाद, मदरसा दारूल उलूम अहले सुन्नत नूरूल्लतीफ में प्रधानाचार्य फखरे आलम, मदरसा अरबिया फैजुल कुरआन में प्रधानाचार्य अजीज अहमद,बीएचआई पब्लिक स्कूल में प्रधानाचार्य जहीर अहमद,आरफा पब्लिक स्कूल चिल्हिया में प्रबंधक निजाम अंसारी,सेंट थॉमस स्कूल में प्रबंधक गिरीश के पाणिकर ने ध्वजारोहण और मिष्ठान वितरित कर स्वतंत्रता दिवस मनाया।

दूसरी ओर दूर दराज के गाँव रमवापुर खास में प्रधान प्रतिनिधि जफर आलम ने व अबूबकर गणेशपुर में, अब्दुर्रशीद धंधरा में, अलाउद्दीन खान पचवुड में , अताउल्लाह मदनी सहित तमाम ग्राम प्रधानों ने झंडारोहण कर बच्चों में मिठाईयां बांटी और हौसला बढ़ाया । इस अवसर पर पीपीएस पब्लिक स्कूल में बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया

 

 

(96)

Leave a Reply


error: Content is protected !!