सभी दलों समेत समाजवादी अध्ययन केंद्र में मनायी गयी बाबा साहब की जयंती

April 15, 2018 12:43 pm0 commentsViews: 122
Share news

अजीत सिंह

 

सिद्धार्थनगर। बाबा साहब डा भीमराव अम्बेडकर की 127वीं जयंती भाजपा कंग्रेस सपा बसपा के कार्यालयों सहित समाजवादी अध्ययन केन्द्र के बृजभूषण तिवारी सभागार में उनके चित्र पर माल्यार्पण कर विधि विधान पूर्वक मनाई गई।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए समाजवादी छात्र सभा के जिलाध्यक्ष अम्बिकेश श्रीवास्तव ने कहा कि बाबा साहब संविधान के माध्यम से समाज के वंचित तबके को हक और सम्मान के साथ जीवन जीने का अवसर प्रदान किया है।

अध्यक्षता करते हुए मुरली धर मिश्रा ने कहा कि बाबा साहब ने अन्याय और सामाजिक असमानता के खिलाफ बड़ा आंदोलन किया था। संविधान निर्माता के रूप में बाबा साहब हमेशा आदर के साथ याद किये जायेगे। हमें शोषणमुक्त समाज बनाने में भूमिका निभाने का संकल्प लेना चाहिये।

इस अवसर पर अमरेन्द्र पांडे, आनन्द यादव, सुनील कुमार, नितिन श्रीवास्तव, गौतम मिश्रा, अफसर, अशोक श्रीवास्तव, चिन्नी कुमार, व विपिन श्रीवास्तव सहित कई लोग उपस्थित रहे।

बौद्ध महासभा ने भी मनाई जयंती

बौद्ध महासभा द्वारा बाबा साहब की जयंती में बतौर मुख्य अतिथि कपिलवस्तु विधान सभा के पूर्व विधायक विजय पासवान ने कहा कि डा भीम राव अम्बेडकर व्यस्था परिवर्मन के तहा नायक थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता राम प्यारे बौद्ध और संचालन मनिराम बौद्ध ने किया। कार्यक्रम में अन्य कई वक्ताओं ने बाबा साहब के प्रति आभार जताया।

(55)

Leave a Reply