सैलाबी हादसे की अलग अलग घटनाओं में सगी बहनों समेत चार की दर्दनाक मौत

October 21, 2022 12:50 pm0 commentsViews: 108
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। गुरूवार को जिले के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में घटित अलग अलग घटनाओं के दौरान चाल लोगों की सैलाब में डूब कर दर्दनाक मौत हो गई। मृतकों में 16 व 15 वर्ष की दो सगी बहने भी शामिल हैं। इन हादसों के कारण सम्बिधित गांवों का माहौल गमजदा हो गया है। प्रशासनिक अफसरों ने मौके पर पहुंच कर पड़ित परिवारों को ढाढस बंधाने के साथ सरकारी सहायता का आश्वासन दिया है।

अनुसार पहली घटन उसका थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत रीवा नानकार के टोला लक्षनपुर धुसवां में बृहस्पतिवार की सुबह हुई। जहां फिसल कर बाढ़ के पानी में डूबने से दो सगी बहनों की मौत हो गई। मृतक बहनें  शशिकला व रागिनी की उम्र क्रमशः 16 व 15 बताया जाती है।वह  ग्राम रीवा निवासी भुअर पासवान की पुत्री हैं।

जानकारी के अनुसार दोनों बहनें गांव से बाहर गई थी। इसी बीच एक बहन पैर फिसल जाने के कारण गहरे पानी में चली गई उसे बचाने के लिए दूसरी बहन भी पानी में  डूब गई। इस बात की खबर जैसे ही ग्रामीणों और घर वालों को हुई, सभी घटनास्थल पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने दोनों बहनों की लाश बाहर निकाला, इस खबर से इनकी मां विद्यावती समेत घर वालों का रो रो कर बुरा हाल है। मौके पर एसडीएम प्रदीप कुमार यादव, सीओ अखिलेश वर्मा, तहसीलदार राम ऋषि रमन पहुंच कर परिजनों को ढाढस बंधाया और शासन द्वारा हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिया

दूसरी तरफ इसी थाना क्षेत्र के ग्राम धोबहा निवासी चैतू (48) सोहागे की बृहस्पतिवार को बाढ़ के पानी में डूबने से मौत हो गई। परिजनों के अनुसार वह किसी कार्य से गांव से बाहर गया था, इसी बीच गहरे पानी में जाने से वह डूब गया। जब तक लोग उसे बचाते, उसकी मौत हो चुकी थी। ग्रामीणों के अनुसार चारों तरफ से बाढ़ से घिरा होने के कारण उन लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दया। मौके पर पहुंचे एसडीएम प्रदीप यादव, सीओ अखिलेश वर्मा, तहसीलदार राम ऋषि रमन, एसओ राजेश तिवारी, लेखपाल रामकरन गुप्ता ने परिजनों को आर्थिक सहायता का आश्वासन दिया। एक अन्य समाचार के मुताबिक गुरुवार को ही गोल्हौरा थाना क्षेत्र के जीवपुर में भी डूबने से एक युवक की मौत हो गई।

(64)

Leave a Reply


error: Content is protected !!