सैलाबी कटान से पन्नापुऱ-भुतहवा मार्ग कटा, आगमन रोका गया

August 5, 2022 1:20 pm0 commentsViews: 239
Share news

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। शोहरतगढ़ तहसील अन्तर्गत घेरही नहीं में बाढ़ आने से हो रही कटान के चलते  करौता पुल के निकट सड़क के कट जाने से आवागमन बंद कर दिया गया है। सड़क की आधी से अधिक चौड़ाई लगभग दस मीटर लम्बाई में कट चुकी है। घटना की सूचना परजिलाधिकारी संजीव रंजन ने घटना स्थल का दौरकिया औरसिति की जानकारी लेकर आवश्यक हिदायतें दीं। 

बताया जाता है कि ग्राम पंचायत खैरी शीतल प्रसाद के टोला टीकर और करौता के बीच से बहने वाली रही नहीं में बाढ़ के पानी का दबाव बढ़ने से करौता पुल के नीचे की सड़क कट गई, इससे कटान को रोकने केलिए लोकनिर्माणविभाग लगा हुआ है। जानकों के अनुसार यदि तत्काल कटान निरोधक काम न किया गया होता तो पूरी सड़क कट जाती और पूरे इलाके में सैलाब का कहर बरपा हो जाता।

दूसरी तरफ मौके पर पहुंचे   डीएम संजीव रंजन ने पीडब्ल्यूडी अभियंता संजय कुमार को को हिदायत दी की सड़क बनाने के लिए तत्काल प्रयास शुरू कर दें ताकि आवागमन अधिक समय तक बाधित न रहे। उन्होंने को मौके पर लांचिंग पैड बनाने व कटान निरोधक सामगी की अग्रिम व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया। फिलहाल सड़क मरम्मत का काम शुरू हो गया है। दूसरी तरफ ड्रेनेज विभाग कटान नरोधक काम में लगा हुआ है।

इस विषय में ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि पुल के आस पास कुद समय ही समय पहले 23 लाख की लागत से तीन सौ मीटर लम्बा ठोकर बनाया गया था, मगर बनने के तत्काल बाद आई बाढ़ के पहले ही झटके में करीब ड़ेढ़ सौ मीटर पुल बह गया। दूसरी तरफजिले की बढ़ी राप्ती नदी भी खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गई है, जिससे ग्रामीणों में दहशत बी हुई है।      

(238)

Leave a Reply


error: Content is protected !!