बडहलगंज में बसपा व भाजपा में आर–पार की लड़ाई, सीट छीनने के लिए छटपटा रही भाजपा

November 21, 2017 1:48 pm0 commentsViews: 310
Share news

— बांटने की राजनीती करने वालो को छोड़ना होगा बड़हलगंज और  चिल्लूपार– विधायक विनय शंकर

अजीत सिंह

गोरख्पुर। बड़हलगंज नगर पंचायत में पहले चरण के चुनाव के तहत मतदान कल बुधवार को होगा।  यह लड़ाई साफ तोर पर बसपा और भाजपा के बीच सिमट कर रह गई है।  नगर पंचायत पर पहले बसपा का कब्जा रहा है। भाजपा यह सीट बसपा से छीनने के लिए छटपटा रही है, लेकिन क्षेत्रीय विधायक व बसपा नेता विनयशंकर तिवारी भी वहां पर अंगद का पांव बन कर डटे हुए हैं।

अब जब कि मतदान में कुछ ही घण्टे रह गए है तो नगर की तस्वीर और लड़ाई सिर्फ बसपा और भाजपा में सिमटती दिख रही है।  पिछले ४ दिन से बसपा विधायक विनयशंकर तिवारी अपने किले की रक्षा में मजबूती से डटे हुए हैं, जबकि  भाजपा के मंत्री, सांसद उसे भेदने का जी तोड़ प्रयास कर रहे हैं। चुनाव में बसपा को जहा मुस्लिम, खटीक दलित और ब्राह्मण समाज का पूरा समर्थन मिलता दिख रहा है, वही व्यापारी भी जी एस टी जैसे मुद्दों के खिलाफ बसपा के ही पक्ष में दिखाई दे रहे है।

दूसरी तरफ  भाजपा अपने पिछड़े और व्यापारियों के साथ मिल कर बसपा को मात देने की ताक में है। बसपा को उसके प्रत्याशी के हमेशा नगर में रहने का लाभ मिल रहा है।  पीस पार्टी की दुर्गा देवी भी  बसपा व भाजपा के मुकाबले को त्रिकोण बनाने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन मुस्लिमों का उनके पक्ष में घटते समर्थन से वे दौड़ में पिछड़ सी रही है।

ऐसे में अगर यह कहा जाये की धीरे धीरे लड़ाई सिर्फ बसपा और भाजपा में दिख रही है तो ये गलत नहीं होगा। देर रात विनयशंकर ने मंच से नफरत की राजनीती करने वालो से मतदाताओं के दूर रहने और अमन और भाईचारे के लिए बसपा के लिए वोट करने की अपील करते हुए जिस प्रकार नफरत की राजनीति करने वालों को  बड़हलगंज छोड़ने की ललकार लगाई है, उसका साफ मैसेज लोगों के बच गया है।

 

नगर के रामदरश विद्यार्थी ने  तिवारी परिवारी को हर समय अकलियत के लोगो के साथ रहने वाला बताया और कहा की बसपा की जीत से सर्वसमाज में भाईचारा बढ़ेगा । नगर के रामु पासी, इक़बाल, सलीम, मुरली, प्रदीप सोनकर, हाफिज ,पप्पू , फ़ैयाज़, हो या संदीप गुप्ता, रामजी या दिवाकर जायसवाल आदि भी बसपा और भाजपा में ही सीधा मुकाबला मान रहे है।

(227)

Leave a Reply


error: Content is protected !!