“बांके बाबा” नाइट क्रिकेट में बलरामपुर को हरा कर कादिराबाद क्वार्टर फाइनल में

May 12, 2016 3:36 pm0 commentsViews: 347
Share news

 नजीर मलिक

खिलाडियों से परिचय प्राप्त करते युवा उद्यमी अफराेज मलिक

खिलाडियों से परिचय प्राप्त करते युवा उद्यमी अफराेज मलिक

सिद्धार्थनगर। आर्मी मैन स्व. राम कृपाल पांडेय उर्फ बांके बाबा नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर लीग मैच में मौलाना आजाद इंटर कालेज कादिराबाद की टीम ने बलुहाडीह बलरामपुर को हरा कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

डुमरियागंज के ग्राम बहेरिया में हो रहे आठ ओवरों के इस टूर्नामेंट में टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंटर कालेज की टीम ने निर्धारित आठ ओवरों मे अपने बेहतरीन बल्लेबाज सुमित व वरूण की बदौलत 141 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बलुवाडीह की टीम पाचवें ओवर में ही मात्र 43 रन ही बना पाई। नतीजतन इंटर कालेज की टीम ने मैच को 98 रन से जीत लिया।

इसके अतिरिक्त दूसरा मुकाबला छितरगावा व बिथरिया कला के बीच खेला गया। जिसमे छितरगावा ने बिथरिया कला की टीम को 47 से पराजित किया। तीसरा मैच मौलाना आजाद इंटर कालेज कादिराबाद क्रिकेट क्लब व माली मैनहा के वीच हुआ हुआ। इसमे इंटर कालेज कादिराबाद क्रिकेट क्लब ने माली मैनहा को दस विकेट से हराया।

चौथा मुकाबला मस्जिदिया व हजिरवा टीम के बीच हुआ।जिसमे मस्जिदिया की टीम ने रोमांचक तरीके से हजिरवा से 15 रनो से मैच जीत लिया। इस तरह अब इस टुर्नामेंट मे मौलाना आजाद इंटर कालेज कादिराबाद क्रिकेट क्लब,  बहेरिया,  मस्जिदिया व छितरगावा क्वार्टर फाइनल में पहुच चुकी हैं। अभी चार टीमें क्वार्टर फाइनल मे पहुचनी शेष हैं।

इससे पूर्व सुपर लीग मुकाबलों में एक का शुभारंभ मुम्बई के युवा उद्यमी व समाजसेवी अफराेज मलिक ने खिलाड़ियों का परिचय लेकर किया। इस अवर पर उन्होंने जीवन में खेलों के महत्व पर प्रकाश डाला। अन्य मैचों के अतिथि रजिस्टार डुमरियागंज बृजेश पाठक व थानाध्यक्ष डुमरियागंज गोपाल जी यादव रहे।

इस अवसर पर सभी अतिथियों ने ग्राम बहेरिया के युवा प्रधान और आयोजक दिलीप पांडेय उर्फ छोटे की बहुत प्रशंसा की। अफरोज मलिक का कहना थ कि  अपने गांव के सेना के एक  स्व. जवान के नाम पर आयोजन करना अपने आप में बहुत महत्वपूर्ण है।  कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत छोटे पांडेय के अग्रज  पत्रकार राजेश पांडेय ने किया। टूर्नामेंट में कमेंटेर धर्मराज यादव व कल्लू सिद्दीकी की भूमिका सराहनीय रही।

(7)

Leave a Reply


error: Content is protected !!