जोगिया थाना क्षेत्र में बारात देखने गयी नौ साल की बच्ची की गला दबा कर हत्या, दुष्कर्म की आशंका

April 28, 2021 12:32 PM0 commentsViews: 795
Share news

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। जोगिया थाना क्षेत्र में बूढ़ी राप्ती के किनारे एक 9 साल की बच्ची का शव मिला है। जिसकी गला दबा कर हत्या की गई है। आशंका है कि उसके साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या की गयी है। घटना की जानकारी मिलने पर डीएम और एसपी ने भी मौका मुआयना किया है। पुलिस ने लाश को पास्टमार्टम के लिए भेज कर मामले की छानबीन शुरू कर दिया है। इस घटना से ग्रामीणों में बहुत गुस्सा है।

घटना के बारे में बताया जाता है कि जोगिया कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली उक्त बालिका गत 25 अप्रैल को गांव में आई एक बरात देखने गई थी, मगर वहीं से वह गाययब हे गई। उसके बाद परिजनों ने उसे रात भर तलाश किया मगर उसका पता न चला। 26 तारीख की सुबह उस बवच्ची का शव गांव के बास से बह रही नदी के किनारे मिला। सूचना पाकर गांव वाले जुटे तो पहली नजर में ही उसे देख कर हत्या और दुष्कर्म की आशंका दिखने लगी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर लाश को पीएम के लिए भेज दिया।

 27 अप्रैल को पोस्टमार्टम रिपोर्ट प्राप्त हो गई फिर भी पुलिस स्पष्ट नहीं कर पा रही है कि दुष्कर्म हुआ है या नहीं। इस मामले में पुलिस पोस्टमार्टम पर रिपोर्ट पर चि‌कित्सकों की सलाह‌ ले रही हैँ। साथ ही पुलिस आरोपियों की तलाश में भी जुट गई है। बच्ची की निर्मम हत्या पर क्षेत्र के लोगों में गुस्सा है। ऐसा इस इलाके में पहली बार हुआ है। पीड़ित परिजनों की तहरीर पर जोगिया पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ हत्या, दुष्कर्म और पाक्सो एक्ट के तहत केस दर्जकर छानबीन शुरू कर दी है।

 इस सिलसिले में एसपी राम अभिलाष त्रिपाठी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट प्राप्त हो गई है। बलात्कार की आशंका है। चिकित्सकों की की टीम पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर दुष्कर्म के मामले में स्थिति स्पष्ट कर रही है। आरोपी की तलाश के लिए तीन टीमें गठित की गयी है, जल्द ही उसकी गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

 

Leave a Reply