तेरह लाख में नीलाम हुआ बांनगंगा मछली ठेका, बोली घटाने का दबाव बना रहे सियासतदान

April 10, 2017 5:11 PM1 commentViews: 1043
Share news

अजीत सिहं

banganga

सिद्धार्थनगर। शोहरतगढ़ स्थित बानंगगा नदी पर बने बैराज और उसकी नहर के मछली मारने का ठेका गत नीलामी के मुकाबले बारह गुना अधिक रेट पर हुआ है। इससे पूर्व के ठेके में दोनों की नीलामी 1 लाख 21 हजार में हुई थी। जबकि इस बार यह ठेका 13 लाख 52 हजार पर छूटा है। जो गत नीलामी से बारह गुना अधिक है। इस नीलामी में तमाम राजनीतिज्ञों के संरक्षण प्राप्त लोग शामिल थे।

सोमवार सुबह स्थानीय ड्रेनेज खंड में बड़ी भीड़ थी। बानगंगा नदी के बैराज और कुदान के ठेके के लिए सपा, के अलावा भाजपा खेमे के पांच लोग शामिल थे। सबका यही दावा था कि वह अमुख भाजपा नेता के करीबी हैं। नीलामी सोमवार 12 बजे बहुत गहमा गहमी के बीच बजे शुरू हुई।

डेनेज विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक बानगंगा बैराज की नीलामी इस बार 7 लाख 52 हजार में राजेन्द्र प्रसाद ग्राम भैंसहवा के नाम छूटी। पूर्व में इसकी नीलामी 65 हजार में हुई थी। इसी प्रकार नहर पर कुदान की नीलामी रोहित कुमार ग्राम मकड़ौर के पक्ष में ६ लाख में छूटी।  पूर्व में इसकी नीलामी 55 हजार में छूटी थी।

खबर है कि नीलामी के बाद ड्रेनेज विभाग के पास सत्ता पक्ष के एक नेता का दबाव पड़ रहा है कि नीलामी की धनराशि घटा दी जाये, लेकिन विभाग ऐसा कर पाने में असमर्थता दिखा रहा है। इसके अलावा प्रतिद्धंदी ठेकेदार भी डेनेज आफिस पर किसी आशंका के तहत डटे हुए है।

1 Comment

Leave a Reply