शोहरतगढ़ः बैंक में स्क्रीनिंग के बिना प्रवेश न पा सकेंगे, आज से प्रक्रिया शुरू

May 1, 2020 2:41 pm0 commentsViews: 345
Share news

 

 

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए कस्बा स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में आज से बैंक में आने वाले ग्राहकों  की स्क्रीनिंग का काम ‘शुरु किया गया है। जिससे प्रथम स्तर पर ही उसके लक्षण को जानकर उसकी रोकथाम की जा सके । 

बुखार नापने वाले इस यंत्र को थर्मामीटर गन का नाम दिया गया है। यह डिवाइस इंफ्रारेड सेंसर से लैस होती है, जो किसी व्यक्ति की त्वचा के साथ संपर्क बनाए बिना ही उसके शरीर के तापमान को माप सकती है। हालिया वर्षो में वायरल के प्रकोप को रोकने की दिशा में यह दशकों से महत्वपूर्ण साबित हो रहा है।इससे रोग के बचाव में पूरी सफलता मिलेगी।

इस संबंध में शाखा प्रबंधक मनोज कुमार दुबे ने बताया कि  ग्राहकों के प्रवेश करते ही गार्ड द्वारा आई आर मशीन से एक मीटर दूर से ही उनका बुखार मापा जाता है और साथ ही साथ यदि खांसी आती है या शांस लेने में तकलीफ आदि को पूछा जाता है और एक तरह के कोविड 19 डेली रिपोर्ट के आधार पर एक फॉर्मेट में ग्राहकों से जुड़ी जानकारियां एक महीने के अंदर उनके यात्रा की हिस्ट्री और मोबाइल नंबर दर्ज किया जाता है । जिससे कोरोना वायरस को बढ़ने से रोका जा सके । उन्होंने कहा कि बॉडी टू बॉडी डिस्टेंस बहुत जरूरी है जब तक कि इसका इलाज / वैक्सीन की प्रामाणिक खोज नहीं हो जाती।

 

 

 

(305)

Leave a Reply


error: Content is protected !!