किसानों को क्रेडिट कार्ड व बेराजगारों को मुद्रा लोन नहीं दे रहा बैंक, डीएम ने बैंक अफसर को लगाई फटकार

November 1, 2020 2:53 pm0 commentsViews: 289
Share news

निजाम जीलानी

सिद्धार्थनगर। ककरहवा बाजार स्थिति यूपी बड़ौदा बैंक का जिलाधिकारी दीपक मीणा द्धारा औचक निरीक्षण किए जाने परकिसान व युवा विरोधी अनेक खामियां मिलीं, जिस पर डीएम ने शाखा प्रबंधक के अलावा अन्य जिम्मेदार कर्मियों को कड़ी फटकार लगाई।

बताते हैं कि बैंक में आधार कार्ड बनाने के नाम पर अनियमिता की बात प्रकाश मे आयी थी।जिसका संज्ञान लेते हुए डीएम दीपक मीणा ने गत दिवस औचक निरीक्षण किया।निरीक्षणा के दौरान जिलाधिकारी को बैंक की कार्यप्रणाली बेहद गैरजिम्मेदारी भरी मिली। पत्रावालियों की जांच में पाया गया कि बैंक द्धारा पिछले एक साल में मात्र नौ किसानों को किसान क्रेडिट  कार्ड दिया गया था, जबकि सरकार ने हर जरूरतमंद को किसान क्रेडिट देने के लिए आदेश दे रखा है।

यही नहीं बेरोजगारी के इस दौर में मृद्रा लोग के मामले में भी बैंक ने गजब ढाया है। उसने एक साल में किसी भी पात्र को एक भी मुद्रा लोन की लाभ नहीं दिया है। जबकि मुद्रा लोगन योजना सरकार की विशेष में प्राथमिकता में है।

डीएम मौके पर उपस्थित ग्राहकों की समस्याओ से भी  रूबरू हुए, जिसमे स्टॉफ की कमी ए टी ऍम जैसी असुविधा प्रमुख रही। बताया जाता हैकि इस पर डीमसिद्धार्थनगर बेहद नाराज हुए। उन्होंने शाखा प्रबंधक को इसके लिए जिम्मेदार माना और उन्हें जम कर फटकार लगाई। इसके अलावा अन्यजिम्मेदारों की जम कर क्लास ली।

(273)

Leave a Reply


error: Content is protected !!