सपा की साइकिल रैली को पुलिस ने शहर में घुसने रोका, सपाइयों ने इसे लोकतंत्र का मजाक बताया

December 11, 2020 1:23 pm0 commentsViews: 94
Share news

अजीत सिंंह

680

बांसी, सिद्धार्थनगर । किसानों के आन्दोलन के समर्थन में बृहस्पतिवार को पूर्व विधायक व सपा जिला अध्यक्ष   लाल जी यादव की अगुवाई में सपा नेताओकार्यकर्ताओं ने भुजराई से सायकिल रैली निकाला, जिसे पुलिस ने  फोर्स के साथ  बांसी टाउन में घुसने से रोक दिया। सपा नेताओं ने पुलिस के इस कृत्य को अलोकतांत्रिक बताते हुए इसकी निंदा की है।

खबर है सायकिल रैली ग्राम भुजराई से निकल कर भवारी, गुल्हरिया राजा, सोनखर होते हुए जैसे ही रानीगंज चौराहे पर पहुंची, वहां कोतवाल शैलेश कुमार, एस आई जीवन तिवारी के नेतृत्व में पहले से मौजूद पलिस बल ने रैली का रास्ता रोक लिया और कहाकि वह शहर में प्रवेश नहीं पा सकते। इस पर सपाइयों ने एतराज भी किया परन्तु पुलिस ने उनकी एक न सुनी। इस दौरान दोनों पक्षों में काफी कहा सुनी हुई। इस पर पूर्व विधायक लालजी यादव ने कहा कि यह सरकार पूरी तरह तानाशाही रुख अपना रही है । जनविरोधी सरकार की पुलिस लोकतांत्रिक तरीके से हो रहे आन्दोलन का ताकत के बल पर दमन कर रही है ।

रैली में सपा नेता व  नगर पलिका अध्यक्ष  मोहम्मद इद्रीस पटवारी ने कहा कि मोदी योगी की सरकार किसान विरोधी है , पंद्रह दिन से किसान सड़क पर है और सरकार अपने हठ पर है । समाजवादी महिला सभा की जिला अध्यक्ष  चमन आरा राईनी ने कहा की सरकार पुलिस के जोर पर लोगो की आवाज दबा रही है ।

 रैली में ब्लाक प्रमुख बांसी सुरेंद्र यादव ,  अम्बिकेश श्रीवास्तव, अमित बक्शी , मो अलीम  सब्बू सलीम, जवहार यादव, राजेश पासवान, अनूप तिवारी,  राम गोपाल, अमित निषाद,धीरू यादव,हरीराम चौधरी, बृजलाल, सद्दाम मशहूर आलम, रोशन यादव,  मकबूल आलम आदि शामिल थे शांति पूर्वक निकली इस रैली को पुलिस ने रोक कर लोकतंत्र का जिस प्रकार मजाक उड़ाया, उसकी सर्वत्र चर्चा है

(79)

Leave a Reply


error: Content is protected !!