बांसी मुठभेड़ में शामिल एसपी और उनकी टीम को प्रेस क्लब ने किया सम्मानित

January 24, 2016 6:35 PM0 commentsViews: 302
Share news

नजीर मलिक

एसपी अजय कुमार साहनी को सम्मानित करते प्रेस क्लक अध्यक्ष संतोष श्रीवास्तवए उपाध्यक्ष इरशाद सिद्दीकी और महामंत्री अंकित श्रीवास्तव और समारोह को सम्बोधित करते सांसद जगदम्बिका पाल

एसपी अजय कुमार साहनी को सम्मानित करते प्रेस क्लब अध्यक्ष संतोष श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष इरशाद सिद्दीकी , महामंत्री अंकित श्रीवास्तव और समारोह को सम्बोधित करते सांसद जगदम्बिका पाल

 

 

 

 

विकास भवन के मीटिंगहाल में रविवार को प्रेस क्ल्ब द्धारा आयोजित सवमारोह में बांसी एनकाउंटर को लेकर पुलिस अधीक्षक अजय कुमार व मुठभेड़ में शामिल अन्य अफसरों व जवानों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सांसद जगदम्बिका पाल ने पुलिस के कर्तव्य और अधिकार पर प्रकाश डाला।

इस मौके पर मुख्य अतिथि व सांसद जगदम्बिका पाल ने कहा कि पुलिस की अपनी जिम्मेदारियां हैं। इसलिए पुलिस की समीक्षा के समय दोनों पहलू को ध्यान में रखना होगा।

विशिष्ट अतिथि व मुख्य विकास अधिकारी अखिलेश तिवारी जो पूर्व में पुलिस अधिकारी भी रहे हैं, ने अपने काल के कई घटनाओं को पेश कर बताया कि पुलिस के लोगों की जान सदैव जोखिम में रहती है। उन्होंने कहा कि समाज की सुरक्षा में पुलिस के योगदान को नकारा नहीं जा सकता।

अपने सम्बोधन में पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने कहा कि प्रेस क्लब के इस सम्मान से उन्हें खुशी हुई है। उन्होंने कहा कि कई बार मानसिक तनाव में पुलिस से भी गलतियां होती हैं, लेकिन हमे याद रखना होगा कि वह अक्सर खतरों से घिरे होते हैं।

इससे पूर्व प्रेस क्लब अध्यक्ष संतोष श्रीवास्त, वरिष्ठ उपाध्यक्ष इरशाद सिद्दीकी, महामंत्री अंकित श्रीवास्तव मंत्री धर्मवीर गुप्ता व आडिटर प्रदीप वर्मा ने एसपी श्री साहनी, एडीशनल एसपी मंशाराम गौतम, सीओ सदर मो. अकमल खांन के अलावा कोतवाल बांसी शमशेर बहादुर सिंह, इटवा थानाध्यक्ष संजय पांडेय, कोतवाली प्रभारी जोगिया उपेन्द्र राय व एसओजा स्वाट प्रभारी अनूप कुमार शुक्ला को शाल व प्रेस क्लब का प्रशस्तिपत्र प्रदान कर सम्मनित किया।

इसके अलावा कपिलवस्तु महोत्सव के अवसर पर आयोजित समारोह में किन्हीं कारणों से नहीं पहुंच पाने वाले अधिवक्ता वीरेन्द्र श्रीवास्तव के अलावा आईबीएन-7 के पत्रकार जिम्पी भाटिया, आज के प्रभारी साजिद अली, विक्रांत श्रीवास्तव, संदीप अग्रहरि को भी सम्मनित किया गया।

कार्यक्रम के अंत में प्रेस क्लब के अध्यक्ष संतोष श्रीवास्तव ने सभी आगतों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर जिले के तमाम पत्रकार उपस्थित रहे।

बताते चलें कि गत 15 जनवरी की रात में बांसी कोतवाली के ग्राम सोनखर के पास पुलिस और डकैतों की मुठभेड़ हुई थी, जिसमें यूपी के सबसे बड़े कंजड़ गैंग के दस डकैत पकडे़ गये थे।

Leave a Reply