बार एसोसिएशन ने किया “रक्तदान सामाजिकता के लिए-मतदान राष्ट्रीयता के लिए” संगोष्ठि का आयोजन

May 5, 2019 2:48 PM0 commentsViews: 454
Share news

अजीत सिंह 

सिद्धार्थनगर। सिद्धार्थ बार एसोसियेशन के अधिवक्ताओं  ने मातदाताओं को जागरुक करने के लिये जिला मुख्यालय पर “रक्तदान सामाजिकता के लिए और मतदान राष्ट्रीयता” के लिए नामक संगोस्ठी का आयोजन किया। कार्यक्रम में न्यायिक प्रतिष्ठान के इंचार्ज जनपद न्यायधीश रामचंद्र यादव, परिवार न्यायाधीश ध्रुव कुमार त्रिपाठी तथा संजय चौधरी मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने भाग लिया।

उक्त शिविर को संबोधित करते हुए बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अखंड प्रताप सिंह ने कहा कि आज के युग में अधिवक्ताओं द्वारा समाज को जागरूक करने के लिए रक्तदान करके मतदान हेतु प्रेरित करना एक अभिनव प्रयोग है जो संभवत: किसी भी बार के लिए यह एक अनुकरणीय उदाहरण है।

संगोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए बार के अध्यक्ष अखंड प्रताप सिंह ने कहा कि यह संभवतया किसी भी बार का प्रथम प्रयोग है जिस में अधिवक्ता गण राष्ट्रहित में रक्तदान व मतदान कर रहे हैं जिस प्रकार सेना का सिपाही अपना जीवन अपना रक्त समर्पित करके देश की रक्षा करता है उसी प्रकार यह अधिवक्ता समाज राष्ट्रीयता की रक्षा के लिए मतदान शत-प्रतिशत करने का संकल्प लेकर अपने खून से राष्ट्र को मजबूत करने हेतु शतप्रतिशत मतदान हेतु संकल्पित है।

रक्तदान शिविर में ब्लड बैंक सिद्धार्थनगर की तरफ से डा. मानोज कुमार त्रिपाठी प्रभारी रक्त कोष, अशोक कुमार त्रिपाठी सीनियर लैब टेक्नीशियन, लक्ष्मी कांत पांडे लैब टेक्नीशियन, सुग्रीव चौधरी फार्मासिस्ट ,श्रीमती अनिता कुमारी परामर्शदाता, रंजीत यादव एल ए, शिव प्रताप विश्वकर्मा वाहन चालक, सुभाष चंद्र अटेंडेंट, जितेंद्र कुमार स्वच्छक उपस्थित होकर रक्तदान शिविर का आयोजन कराये।

सभा में संबोधित करते हुए जज रामचंद्र यादव, ध्रुव कुमार त्रिपाठी ने कहा कि रक्तदान एक पुनीत कार्य है तो उसी प्रकार मतदान एक राष्ट्रीय जिम्मेदारी है जीवन के लिए रक्तदान जरूरी है और राष्ट्र के लिए मतदान जरूरी है सभी अधिवक्ता गण अपने पड़ोसी को लेकर मतदान अवश्य करें और अपने जनपद सिद्धार्थनगर को शत प्रतिशत मतदान करने का गौरव दिलाएं।

मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी संजय चौधरी ने रक्त दान की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि रक्तदान से मानवता के प्रत्येक मूल्य की पूर्ति होती है जिस समय व्यक्ति को रक्त की आवश्यकता होती है वह नहीं पूछता है कि रक्त किस जात अथवा किस धर्म का है यह संदेश देता है जीवन के लिए जरूरी है और राष्ट्र के लिए जरूरी है ।

रक्तदान शिविर में एडो. रमेश कुमार पांडे, विरेंद्र श्रीवास्तव पूर्व अध्यक्ष, राकेश सिंह अध्यक्ष ट्रैक्स बार, जयशंकर प्रसाद मिश्र एडवोकेट, गोपाल जी त्रिपाठी एडवोकेट, परमहंस त्रिपाठी एडवोकेट, रियाज अहमद एडवोकेट ने सभा को संबोधित किया। संचालन वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेंद्र भार्गव ने किया व व्यवस्थापन रविशंकर शुक्ला कोषाध्यक्ष ने किया।

Leave a Reply