चोरी की योजना बनाते दो चोर गिरफ्तार, दो भाग निकले, लाखों के जेवरात बरामद

August 29, 2020 12:11 pm0 commentsViews: 458
Share news

ओजैर खान 

बढ़नी, सिद्धार्थनगर। उपनगर के कल्लनडिहवा के पास चोरी की योजना बनाते दो कथित चोर बढ़नी पुलिस द्धारा दबोच लिए गये, जबकि अंधेरे का लाभ उठा कर दा भागने में सफल रहे। घटना 28 अगस्त की रात्र की है। पकड़े ये लोगों के लोगों का नाम शंकर हलवाई तथा रामबदुर यादव बताया गया है। गिरफ्तार अभियुकतों के पास चोरी करने के उपकरण व पूर्व में की गई चोरी के लाखों रुपये के जेवरात भी बरामद हुए हैं।

बताया गया है कि इन्हीं आरोपियों द्वारा कुछ दिनों पूर्व बढ़नी के लोहिया नगर वार्ड में  पुष्पेंद्र सक्सेना के मकान में चोरी की गई थी। अभियुक्तों की निशानदेही पर उक्त घटना से संबंधित चोरी गया माल मशरूका  सोने और चांदी के आभूषण भी बरामद हुये। बरामद हुए आभूषणों की कीमत  लगभग साढ़े तीन लाख आंकलित की जा रही है।

इस बरामदगी की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे मुकदमे के वादी पुष्पेंद्र सक्सेना ने जब अपनी चोरी गई  सोने की अंगूठियां, सोने का हार, कई जोड़ी चांदी  के पायल, सोने का मंगलसूत्र और मूल्यवान आभूषण देखे तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा और उन्होंने पुलिस टीम को बार-बार धन्यवाद ज्ञापित किया।

अभियुक्तों की गिरफ्तारी और बरामदगी के आधार पर उनके विरुद्ध समुचित धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर के न्यायालय रवाना किया गया। मौके से पलायित अभियुक्त फैयाज उर्फ बटलर तथा किशन वर्मा निवासी गण कस्बा बढ़नी की तलाश की जा रही है । इस गिरफ्तारी में बढ़नी पुलिस चौकी इंचार्ज महेश सिंह की भूमिका उल्लेखनीय रही।

(433)

Leave a Reply


error: Content is protected !!