ढेबरूआः मूर्ति तोड़ने वालों की गिरफ्तारी को लेकर ग्रामीणों ने राष्ट्रीय राजमार्ग किया जाम

October 28, 2022 12:35 pm0 commentsViews: 276
Share news

ओजैर खान

बढ़नी, सिद्धार्थनगर। लक्ष्मी प्रतिमा के विखंडन प्रकरण में गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने बृहस्पतिवार शाम को हाईवे जाम कर दिया।  घटना ढेबरुआ थानाक्षेत्र के सिसवा उर्फ शिवभारी गांव का है। घोरही नदी के पुल के पास आंदोलनकारियों ने तकरीबन दो घंटे तक राष्अरीय राजमार्ग जाम किये रखा। इस मौके पर वाहनों की कतार लगी रही।बताते चलें कि ग्राम शिवभारी में बुधवार रात लक्ष्मी प्रतिमा स्थल पर विवाद हो गया। उसके बाद ग्रामीणों ने दूसरे पक्ष के छह से अधिक लोगों के खिलाफ मूर्ति विखंडन का आरोप लगाते हुए ढेबरुआ थाने में तहरीर दी। गांव में फिलहाल तनावजनित शांति है।

तुलसियापुर क्षेत्र में लक्ष्मी प्रतिमा का विसर्जन पिकौरा गांव के निकट एनएच-730 से सटे घोरही नदी में किया जा रहा था। उसी दौरान सिसवा उर्फ शिवभारी के ग्रामीणों ने हियुवा के निवर्तमान जिला महामंत्री अजय सिंह व ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अनूप सिंह के नेतृत्व में एनएच जाम कर दिया। इस दौरान ग्रामीणों ने ढेबरुआ पुलिस की कार्यप्रणाली के खिलाफ जोरदार नारे भी लगाए।
मौके पर सीओ जयराम भी पहुंचे, लेकिन उनके भी समझाने पर ग्रामीण नहीं माने और गिरफ्तारी पर अड़े रहे।

लोगों ने  प्रकरण की जानकारी क्षेत्रीय विधायक विनय वर्मा को दी। विधायक विनय वर्मा ने एसपी से बात की। एसपी ने एएसपी को मौके पर भेजा। एएसपी ने हियुवा नेता अजय सिंह से बात कर उन्हें आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया। उसके बाद ग्रामीण वहां से हटे और आवागमन शुरू हुआ। इस मौके पर एएसपी सिद्धार्थ ने कहा कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की जाएगी।

(252)

Leave a Reply


error: Content is protected !!