बढ़नीः एक ही गांव में तीन चोरियों में लाखों के माल पर हाथ साफ, इलाके में दहशत

March 9, 2022 1:03 pm0 commentsViews: 229
Share news

आरिफ मकसूद

बढ़नी, सिद्धार्थनगर। ढेबरूआ थाना क्षेत्र के मोहनकोला गांव  में एक ही रात में तीन घरों में विभिन्न प्रकार के तिकड़मों से घर में घुस कर चोरों का दल करीब तीन लाख का माल लेकर चम्पत हो जाने में सफल रहा।  इस घटना से आस पास के इलाकों में दहशत छा गई है। पुलिस अभी तक कोई सुराग लगा पाने में विफल है। नागरिकों ने पुलिस चौकसी तेज करने की मांग की है।

बताया जाता है कि गाम पंचायत के गड़रखा के टोला मोहनकोला गांव में मंगलवार की रात में चोरों के दल ने धावा बोला। चोरों ने पहले राम विलास मौर्य के घर दबिश दिया। गृहस्वामी के मुताबिक चोर घर की छत पर चढ़ कर नीचे पहुंचे और घर के कमरों को खंगाल कर वहां रखे 35 हजार नकद और डेढ़ लाख रुपये के गहने लेकर फरार हो गये। सारा काम इतनी सफाई से किया गया कि सोये लोगों को इसकी भनक तक न लग सकी।

इसके अलावा शातिर चोरों ने राम विलास की पड़ोसन इमरती देवी के घर में भी सीढ़ी के माध्यम से छत पर चढ़ कर घर में घुसे और वहां से दो हजार रुपये तथा बीस हजार के जेवर व अन्य कीमती सामान ले जाने में सफल रहे। यहाँ भी इमरती देवी सोती ही रह गईं। उन्हें तनिक भी आहट न मिली। तीसरी वारदात चोरों ने हनुमान यादव के घर में की। यहां चोर घर में तीन हजार नकद रुपये व 20 हजार के सोने चंदी के जेवर ले जाने में सफल रहे।

ग्रामीणों के मुताकि घटना की रात गांव के मंदिर में कीर्तन चल रहा था। इसलिए अधिकांश घरों में केवल महिलाएं ही थीं जिसका लाभ चोरों ने उठाया। लेकिन घटना की खबर मिलने के बाद भी पुलिस ने मुकदमा नहीं दर्ज किया है। वह ग्रामीणों को चोरी के खुलासे का आश्वासन भर दे रही है। एसओ ब्रह्मा गौड़ का कहना है कि इन चोरियों का जल्दी ही पर्दाफाश कर लिया जाएगा।

 

 

(196)

Leave a Reply


error: Content is protected !!