कोरोना कहरः मुम्बई से आ रहे मजदूरों से भरी ट्रक पलटी, सिद्धार्थनगर के 6 मजदूरों की मौत, मृतकों में चार महिलाएं भी शामिल

May 17, 2020 2:17 pm0 commentsViews: 3709
Share news

 

— जिले के 16 अन्य मजदूर जख्मी, सभी की हालत नाजुक, कई बतााये जा रहे लापता

 अजीत सिंह

 

मध्य प्रदेश में दुर्घटना के बाद का दृश्य

सिद्धार्थनगर। शनिवार की भोर में मध्यप्रदेश के सागर-छतरपुर जिले की सीमा के पास बक्स्वारा में मजदूरों को ले जा रहे ट्रक के पलट जाने से उसमें सवार सिद्धार्थनगर के छह कामगारों की मौत हो गयी। इसमें चार महिलाएं हैं। शेष करीब डेढ़ इर्जन घायल और 6 लापता बताए जा रहे हैं। मृतकों में डुमरियागंज थानाक्षेत्र के अरनी गांव के एक दंपत्ति  और त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के हथ्रपरा गांव के चार व्यक्ति भी शामिल हैं। हादसे में दंपत्ति के दोनों बच्चे घायल हो गए हैं। प्रशासन ने कई लोगों के लापता होने की बता भी कही है।

डुमरियागंज के अरनी गांव के दम्पत्ति मरे

बताते हैं कि शनिवार तड़के 3 तीन बजे महाराष्ट्र से यूपी के बस्ती और सिद्धार्थनगर जिले में आ रही ट्रक मध्यप्रदेश के सागर-छतरपुर जिले की सीमा के पास छलबेला थानाक्षेत्र के बक्स्वारा में पलट गई। मजदूरों को ले जा रहे ट्रक के पलट जाने से उसमें सवार डुमरियागंज थानाक्षेत्र के अरनी गांव निवासी राम सरन (32) और उसकी पत्नी लीलावती (28) की मौत हो गई। हादसे में ट्रक में ही सवार रामसरन के 4 साल के बेटे कृष्णा यादव और 6 साल की बेटी पूजा यादव गंभीर रूप से घायल हो गये

रामसरन अपने भाई रामधनी और रामप्रताप के साथ मुंबई के नालासोपारा में अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रह रहे थे. रामसरन अपने भाइयों के साथ वहां शटर बनाने के साथ ही बेल्डिंग करने का काम करते थे. इधर गांव मेंं रामसरन की मां और दोनों भाइयों की पत्नी और बच्चे रहते हैं.

हथपरा गांव से निकलेगा एक साथ चार जनाजा

लाकडाउन में काम धंधा बंद होने के कारण रामसरन अपने पत्नी और बच्चों के साथ घर आ रहे थे. लेकिन उनका सफ़र रस्ते में ही खत्म हो गया. घटना की खबर पाकर रामसरन के भाई मुंबई से घटनास्थल के लिए रवाना हो गए। इसी ट्रक में त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के हथपुरा गांव के मंसूर अली (43), मंसूर अली की पुत्री यास्मिन (16), सलमा उर्फ़ चिंकी (28) पत्नी कादिर व गुड़िया पत्नी लालू (30)  सवार थे जिनकी मौके पर मौत हो गयी. इस हादसे में 16 लोग घायल हुए हैं जिनमें से एक की हालत गंभीर है. सभी घायल सिद्धार्थनगर जिले के निवासी हैं.

 

 

(3565)

Leave a Reply


error: Content is protected !!