आफताब आलम की अगुआई में लगी एक दर्जन चौपाल, मतदाताओं को किया जागरूक

October 27, 2018 3:40 pm0 commentsViews: 204
Share news

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। कपिलवस्तु विधानसभा क्षेत्र के लगभगएक दर्जन गांवों में चौपाल लगा कर मतदातओं को सत्ताधारी दल के विरुद्ध जागरूक करने के अभियान के तहत बसपा डुमरियागंज लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी/ प्रत्याशी आफताब आलम ने कहा है कि सत्ताधारी दल भाजपा का किला दरक चुका है। मतदाताओं द्धारा एक हलका धक्का देने की जरूरत है। फिर देश में मजदूरों, मजलूमों, किसानों की सरकार बनने में देर न लगेगी।

शनिवार को उस्का बाजार विकास खंड के पकड़ी, जगमोहनी, दुमदुमवा, डुमरिया, सियरापार, महुलानी, कटकी, मधवापुर, मदनपुर चौराहा, कुडियां, भिटिया, उसका बाज़ार आदि गांवों में आयोजित चौपालों में लोकसभा क्षे़त्र प्रभारी आफताब आलम ने मतदाताओं को बढ़ती महंगाई, बेराजगारी व भ्रष्टाचार का कारण समझाते हुए कहा कि मोदी जी पूंजी पतियों के संरक्षक है। उनकी सरकार में कई पूंजीपति देश की जनता का हजारों कराड़ रूपया लेकर विदेश भाग गये।

उन्होंने कहा कि माल्या, मेहुल चौकरी, नीरव मोदी जैसे लोग तकरीबन पचास हजार करोड रूपया लेकर देश से भाग चुके हैं। राफेल विमानों की खरीद में देश का 30 हजार करोड़ रूपया एक झटके में अंबानी को लाभ के रूप में दे दिया गया। दाल की भरपूर पैदावार होने के बावजूद अडानी को जहरीली दाल खरीदने की अनुमति दी गई। इस प्रकार सरकारी धन का बड़ा हिस्सा पूजीपतियों के बास जला गया।

आफताब ने मतदाताओं को समझाया कि जब देश की जनता का पैसा पूंजीपतियों के पास चला जायेगा तो किसानों को उनकी फसल का मूल्य कैसे मिलेगा? नौजवानों को नौकरी कैसे मिलेगी? उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार इन सवालों को दबाने कि लिए साम्प्रदायिक कार्ड खेल रही है। उन्होंने कहा कि इस सरकार को हटा कर देश को पूंजीपतियों के चंगुल से मुक्त करा कर किसानों, मजदूरों, जवानों के लिए कुछ किया जा सकता है। इसलिए इस सरकार को हटाना बेहद जरूरी है।

इससे पूर्व बसपा के वरिष्ठ नेता पीआर आजाद ने कहा कि देश में परिवर्तन का बिगुल बज चुका है। आप लोग भी परिवर्तन के लिए कमर कस लें और आफताब साहब को मदद करें। आप यहां का सांसद बदलेंगे, देशवासी दिल्ली की सरकार बदलेंगे तो बहन जी की सरकार जनता का भाग्य बदलेगी।

 कार्यक्रम में राम मिलन भारती, पी.आर.आजाद, दिनेश चन्द्र गौतम, शमीम अहमद, त्रिलोकी नाथ तिवारी, राजाराम लोधी, मनोज मिश्रा, अमरेश पल यादव, दीपचन्द वरुण, घनश्याम गौतम, रामगति वरुण, नन्हे पाण्डेय,, रामशंकर मौर्य, परवेज़ अहमद, राकेश प्रजापति, प्रेम नारायण सिंह आदि बसपा नेता उपस्थित रहें |

 

 

 

(84)

Leave a Reply