सदर ब्लाक प्रमुख शफीक का जाना तय, 63 बीडीसी ने दिया विरोध में नोटरी बयान हल्फी

May 25, 2017 4:16 pm0 commentsViews: 968
Share news

नजीर मलिक

उ

सिद्धार्थनगर। सरकार बदलने के बाद जिले के तमाम निकायों में अविश्वास प्रस्ताव के तैयारियांबहुत पहले से थीं। इसका पहला बिगुल बजा है सिद्धार्थनगर जिले के ब्लाक प्रमुख पद के खिलाफ। आज गुरुवार को नौगढ़ के ब्लाक प्रमुख मु. शफीक के खिलाफ 83 में 70 बीडीसी सदस्यों ने ज्ञापन देकर प्रमुख के खिलाफ अविश्वास जताया। इतनी बड़ी एकजुटता को देखते हुए अब ब्लाक प्रमुख मु. शफीक का पद हटना तय माना जा रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक भाजपा नेता जगदम्बिका पाल सहित विधायक श्यामधनी राही, डा. सतीश द्धिवेदी व अमर सिंह चौधरी की अगुआई में जिलाधिकारी को 70 बीडीसी सदस्यों के दस्तखत वाला ज्ञापन देकर अविश्वास प्रस्ताव की तिथि तय करने की मांग की गई। इन सदस्यों में 64 की नोटरा बयान हल्फी भी लगी थी। शेष 6 के हस्ताक्षर थे। बताते हैं कि देर से आने के कारण उनकी नोटरी नहीं बन सकी।

बताते हैं कि बीडीसी सदस्यों के साथ डीएम से मुलाकात में सांसद जगदम्बिका पाल ने जल्द ही अविश्वास प्रस्ताव पेश करने की तिथि घोषित करने की मांग की। इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि वह सारी बयान हलफियों का परीक्षण करा कर तिथि घोषित कर देंगे। उम्मीद है कि अगले सप्ताह अविश्वास पर मतदान हो जायेगा।

आज कलक्ट्रेट पर गहमागहमी के बीच बीडीसी सदस्य श्रीमती संजू सिंह का खेमा बेहद उत्साह में था। गत ब्लाक प्रमुख चुनाव में वह शफीक से चुनाव हार गई थीं। तब संजू सिंह के पति राजू सिंह व मु. शफीक के भाई जमील सिद्दीकी दोनों ही सपा में थे। दोनों के बीच फ्री फाइट हुई थी, जिसमें बाजी शफीक के हाथ लगी थी। वर्तमान में दोनों ने सपा को बाय बाय कह रखा है। फिलहाल संजू सिंह के ब्लाक प्रमुख बनने की पूरी उम्मीद है। इंतजार है मतदान के तारीख की।

नोटरी बयानहल्फी देने वालों में बीडीसी दल की अगुआ श्रीमती संजू सिंह सहित शफीउल्लाह, अमीरुल हसन, शिवानंद, प्रदीप कुमार, राम पूजन चौधरी शहनाज, इरशाद, रितेश कमार, श्यामसुंदर, सोनी, शिवनाथ आदि शामिल रहे।

(7)

Leave a Reply


error: Content is protected !!