बेसिक शिक्षा मंत्री ने किया काली माता स्थान तक सड़क का शिलान्यास,  गिनाई उपलब्धियां

October 4, 2021 5:58 pm0 commentsViews: 138
Share news

अजीत सिंह

इटवा क्षेत्र में चौपाल को संबोधित करते बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री डा. सतीश द्विवेदी

सिद्धार्थनगर। उत्तर प्रदेश सरकार के बेसिक शिक्षा मंत्री डा. सतीश चंद द्विवेदी ने इटवा के ग्राम खड़सरी में मेन रोड से काली माता जी के स्थान तक पक्की सड़क का शिलान्यास किया। इस सड़क उन्होंने अपनी विधायक निधि से निर्माण हेतु स्वीकृति दिया है। मंत्री ने उक्त अवसर पर आयोजित चौपाल में लोगों के बीच सरकार की उपलब्धियां गिनाई।

बेसिक शिक्षा मंत्री डा. सतीश चंद द्विवेदी के अनुसार इटवा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम खड़सरी में मेन रोड से काली माता जी के स्थान तक की सड़क, जहां गांव की जनता अपने धार्मिक अनुष्ठान हेतु पूजा- अर्चना करने जाते है उस सड़क की अपने विधायक निधि से निर्माण हेतु भूमि पूजन कर शिलान्यास किया जिसका निर्माण शीघ्र पूरा हो जाएगा।
उपस्थित लोगों से उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने समाज के हर वर्ग का ख्याल रखते हुए हर क्षेत्र में विकास किया है। शिक्षा, स्वास्थ्य ,सड़क, बिजली सहित हर क्षेत्र में ऐतिहासिक विकास हुआ है।

श्री द्विवेदी ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में विधानसभा क्षेत्र इटवा में राजकीय पॉलीटेक्निक, राजकीय आईटीआई, राजकीय डिग्री कालेज, राजकीय इंटर कालेज का निर्माण, सड़कों के मामले में विधान सभा मे छोटी- बड़ी 190 करोड़ की सड़कों का निर्माण, 132 केवी पावर हाउस का निर्माण, गौर घाट, शनिचरा सहित 3 पुलों का निर्माण हुआ है।

उन्होंने बताया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बाढ़ की विभीषिका को देखते हुए विधान सभा में बनाए गए बांधो की मरम्मत, गैप को भरने और ठोकरों के निर्माण पर 150 करोड़ रुपये स्वीकृत कराकर कार्य कराया गया है। साथ ही इटवा और बिस्कोहर को नगर पंचायत बनाने का ऐतिहासिक कार्य भाजपा सरकार में हुआ। इस अवसर पर मण्डल अध्यक्ष बेलवा रामसूरत चौरसिया, राजकुमार, आनंद पांडेय, कुलदीप प्रजापति, शिव गुप्ता, राम सुरेश यादव, रामनिवास प्रजापति, मोहन यादव, विवेक पांडेय, हरिराम आदि लोग मौजूद रहे।
इटवा क्षेत्र में चौपाल को संबोधित करते बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री डॉ सतीश द्विवेदी

(131)

Leave a Reply


error: Content is protected !!