सगे भाइयों के बीच जम कर संघर्ष, महिला की मौत, सात गिरफ्तार, गांव में पुलिस तैनात

July 17, 2022 1:12 PM0 commentsViews: 740
Share news

अजीत सिंह

इटवा, सिद्धार्थनगर। थाना क्षेत्र के गंगवल गांव में सगे भाईयों के बीच चल रहे भूमि के विवाद में बीती रात दोनों पक्ष आमने- सामने आ गए और उनके बीच जमकर मारपीट हुई। जिसमें एक महिला की मौत हो गई। तहरीर के आधार पर हत्या, बलवा सहित अन्य धारा में केस दर्ज करके पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है।

बताते हैं कि क्षेत्र के गंगवल गांव में सगे भाइयों में पैतृक भूमि के बंटवारे को लेकर लंबे समय से विवाद था, जिसे लेकर भाइयों में आए दिन तूतू- मैं मैं होती थी। बीती की रात में भी यहीं हुआ। भूमि विवाद को लेकर परिवार के लोग आपस में भिड़ गए।जिसमें शोभा देवी (५५) पत्नी राम अचल के गंभीर रूप से घायल हुए। परिवार के दोनों को रात में ही सामुदायकि स्वास्थ्य केंद्र लेकर जा रहे थे कि रास्ते में शोभा देवी की मौत हो गई। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चले। आसपास के लोगों के बीच बचाव के बाद मामला शांत हुआ। इस संबंध में एसओ विन्देश्वरीमणि तिवारी का कहना है कि मामले में मृतका के पुत्र विक्रांत शर्मा की तहरीर पर हत्या, बलवा सहित अन्य धारा में केस दर्ज कर सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

गांव में फोर्स तैनात

घटना की जानकारी मिलने के बाद प्रभारी सीओ इटवा राणा महेंद्र प्रताप सिंह रात में ही मौके पर पहुंच गए। यहां घटना के बारे में जानकारी ली। रात में ही दबिश देकर घटना में शामिल सात लोगों को पकड़वा लिया। सीओ ने बताया कि शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए गांव में पुलिस फोर्स लगा दी गई। कहीं किसी प्रकार की दिक्कत नहीं है। कानून को हाथ में लेने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

लापरवाही ने ले ली जान

ज्ञात रहे कि इटवा थाने के गंगवल गांव में सगे भाइयों में आये दिन हो रहे विवाद हो रहा था। एक लंबे अरसे से दोनों पक्ष कोर्ट कचेहरी से लेकर थाने में अपनी फरियाद लेकर पहुंचते रहे, लेकिन न तो पुलिस ने मामले को कभी गंभीरता से लिया और न ही प्रशासन ने। ऐसे में विवाद चलता गया और शुक्रवार रात में दोनों पक्ष आमने सामने आ गए और इसमें महिला शोभा देवी को अपनी जान गंवानी पड़ी।-

 

 

 

Leave a Reply