भाजपा सरकार में विकास की योजनाएं पहुंची घर-घर- जगदंबिका पाल 

January 21, 2024 9:08 PM0 commentsViews: 118
Share news

क्षेत्र के चोखड़ा में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में सांसद ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। भनवापुर ब्लाक क्षेत्र के ग्राम पंचायत चौखड़ा मे रविवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा का कार्यक्रम आयोजित किया गया।संकल्प यात्रा की अध्यक्षता मुख्य अतिथि डुमरियागंज सासंद जगदम्बिका पाल ने किया।

कार्यक्रम में सांसद पाल ने कहा कि योगी मोदी की सरकार में विकास की योजनाएं घर-घर पहुंच रही हैं। भारत विकसित संकल्प यात्रा के माध्यम से ग्रामीणों को जागरूक किया जा रहा है और उनकी समस्याओं से रूबरू होकर उसको गांव स्तर पर ही दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। जहां पहले पुरुष काम करते थे वहीं इस सरकार में महिलाएं स्वयं सहायता समूह के माध्यम से से काम करके मछली पालन,सिलाई,सब्जी आदि पैदा करके आत्मनिर्भर बन रही है।

डबल इंजन की सरकार मे पात्र लोगो को सरकारी योजनाओ का लाभ सीधे रूप से मिल रहा है। अब गांव के अन्तिम व्यक्ति तक योजनाओ का लाभ पहुंच रहा है। कार्यक्रम के अंत में दो लाभार्थियों को आवास की चाभी और पांच लाभार्थियों को गैस सिलेंडर किट वितरण किया गया।इसके साथ ही उन्होंने सरकार की विविध योजनाओं के साथ पेंशन योजनाएं, शौचालय, आवास, राशन कार्ड, पीएम किसान सम्मान निधि के साथ स्वच्छता व शिक्षा पर भी बात किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए खंड विकास अधिकारी आलोक दत्त उपाध्याय ने बताया कि सरकार द्वारा चलाई गई विभिन्न योजनाओं में 4800 लोगों को भनवापुर क्षेत्र में अब तक लाभ प्राप्त हुआ है। कार्यक्रम का संचालन पूर्व मंडल अध्यक्ष भनवापुर अमरनाथ उर्फ सोनू सिंह ने किया। इस दौरान राजेश द्विवेदी, विवेक कुमार, राजू पाल, मंटू गुप्ता, श्याम सुंदर अग्रहरि, चंद्रभान चौधरी, कांशीराम, राकेश सिंह, सुनील पाठक, अरुण कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply