भनवापुर में ब्लाक प्रमुख का तख्ता पलट का मार्ग खुला, लवकुश ने ठोंकी ताल

June 22, 2017 1:09 pm0 commentsViews: 1120
Share news

नजीर मलिक

lavkush

सिद्धार्थनगर। भनवापुर विकास खंड के की बीडीसी की रिक्त सीट पर नामांकन कीने वाले हियुवा नेता लवकुश ओझा के मुकाबले किसी का पर्चा दाखिल न होने से उनका निर्विरोध निर्वाचन पक्का हो गया है। इसी के साथ भनवापुर ब्लाक प्रमुख को पदच्युत करने के लिए तैयारियां भी तेज हो गई हैं। यहां की ब्लाक प्रमुख सपा के जिला अध्यक्ष की अनुज बहू हैं।

बताया जाता है कि लवकुश ओझा के निर्विरोध बीडीसी सदस्य चुने जाने के बाद उनकी हियुवा की टीम पूरी तरह से सक्रिय हो गई है। वह बीडीसी सदस्योंसे व्यक्तिगत सम्पर्क में जुट गई है। यहां से हियुवा अपने सकिय युवा नेता लवकुश ओझा को ब्लाक प्रमुख बनाना चाहती है। इसके लिए मौजूदा ब्लाक प्रमुख को हटाना होगा। इस आशय की मुहिम शुरू कर दी गई है।

फिलहाल वर्तमान में भनवापुर ब्लाक की प्रमुख श्रीमती रीना चौधरी हैं। वह समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष झिनकू चौधरी के छोटे भाई की  पत्नी हैं। पिछली बार बार सत्ता के प्रभाव में उनके मुकाबले ब्लाक प्रमुख चुनाव लड़ने के लिए कोई आगे नहीं आया था। इस बार हवा का रुख बदलते ही लवकुश ओझा ने ताल ठोंक दिया। हांलांकि कई लोग आरोप लगाते हैं कि ओझा ने अपने खिलाफ किसी को पर्चा नहीं दाखिल करने दिया। यही आरोप तब सपाइयों पर लगा था।

समाचार लिखे जाने तक पता चला है कि सभी उपचुनावों की घोषणा होने के बाद भनवापुर प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया जायेगा। हियुवा के सूत्र बताते है कि कम से कम 50 बीडीसी मेंबरों ने खुद उनको समर्थन देने का वादा किया है। संभावना है कि उनके खिलाफ 25 जुलाई को अविश्वास प्रस्ताव पेश किया जायेगा। फिलहाल सपा के पास इसकी  काट की क्या रणनीति होगी, यह देखना होगा।

 

 

 

 

 

 

(8)

Leave a Reply


error: Content is protected !!