भारत-नेपाल के अफसरों की बैठक में सीतामढ़ी फायरिंग जैसी घटनाओं से बचने पर विमर्श

June 13, 2020 12:36 pm0 commentsViews: 298
Share news

— बढ़नी-कृष्णानगर बार्डर पर भी हाल में हुई थी मार पीट की घटना, पुलिस ने किया फालोअप

सगीर ए खाकसार

बढ़नी, सिद्धार्थनगर।  एसएसबी सीमा चौकी बढ़नी में भारत और नेपाल के सुरक्षा निकायों की एक समन्वय बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें सीतामढ़ी में हुई फायरिंग की घटना पर चर्चा की गई और आपसी सहयोग और अन्य ऐसे उपायों पर सहमति बनी ताकि बढ़नी बॉर्डर पर सीतामढ़ी जैसी घटना न हो सके।

बताया जाता है कि दोनों देशों के अधिकारियों ने भारत नपाल सीमा के सरहद पर अनाधिकृत रास्तों से किसी भी प्रकार के आवागमन पर रोक लगाने के लिए दोनों तरफ से सहयोग करने पर भी सहमति बनी। 

पता चला है कि दोनों देशों के अधिकारियों ने भविष्य में कृष्णानगर में बाज़ार खुलने के बाद आने वाली चुनौतियों पर भी आपस में चर्चा किया 

 बैठाक में कुछ दिनों पहले ढेबरूआ थाना क्षेत्र के पुलिस चौकी बढनीके घरूआर गांव में हुई घटना के बारे में भी चर्चा हुई और दोनों पक्षों की ओर से ऐसे प्रयास करने पर बल दिया गया जिससे घरूवार की ग्रामीण जनता के रोष को कम करने में मदद मिले। उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पूर्व घररूआर का एक व्यक्ति नेपाल में गया था, जहां नेपाली पुलिस ने उसे बुरी तरीके से मारा।  इस घटना से नाराज होकर के घरुआर निवासियों ने मौका पाकर नेपाली पुलिस की भी जमकर धुनाई कर दी थी

बैठक में एसएसबी की ओर से  गौरव कुमार सिंह, सहायक कमांडेंट,  महेन्द्र कुमार निरीक्षक, उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से  महेश सिंह, चौकी इंचार्ज बढ़नी, एपीएफ की ओर से  शुशील कुमार शाही, डीएसपी एपीएफ और नेपाल पुलिस की ओर से  प्रताप पौडेल, निरीक्षक नेपाल पुलिस ने भाग लिया।

(274)

Leave a Reply


error: Content is protected !!