खाद तस्करी व तालाबों के तालाब पर अतिक्रमण के खिलाफ किसान यूनियन का धरना व ज्ञापन

September 17, 2020 11:35 am0 commentsViews: 102
Share news

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर।  गांवों में तालाबों, पोखरों पर दबंगों द्धारा किये जा रहे अतिक्रमण व खाद की निरंतर तस्करी के खिलाफ भारतीय किसान युनियन ने समस्या को लेकर   भारतीय किसान यूनियन ने शोहरतगढ़ तहसील पर धरना दिया तथा तहसील को ज्ञापन देकर समस्या निस्तारण की मांग की।

 ज्ञापन के माध्सम से तहसीलदार को अवगत कराया गया है कि  तहसील के जमुनी गांव में एक सरकारी पोखरे के चारों ओर ग्राम वासियों ने अतिक्रमण कर रखा है। इसके अलावा तालाब में एक दबंग व्यक्ति मछली का पालन भी कर लिया गया है। अब तक उस मामले में तहसील प्रशासन कोई कार्यवाही नहीं कर पाया है जिसको लेकर संगठन में भारी रोष है।

ज्ञापन के मुताबिक दूसरी बड़ी दिक्कत तहसील क्षेत्र में यूरिया खाद की भारी तस्करी जोरों पर है, जिजसे क्षेत्र में खाद की कमी हो गई है।  भारतीय किसानों के हक़ का खाद नेपालियों को पहुँच रही है। ज्ञापन में स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिश, किसानों की कर्जमाफी, प्रदेश भर में किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने  आदि की समस्याओं पर जोर दिया गया है।

किसानों का नेतृत्व कर रहे श्रावण कुमार ने तहसीलदार शोहरतगढ़ को ज्ञापन सौंपा गया ज्ञापन लेते समय तहसीलदार ने कहा कि ज्ञापन में जो समस्याएं तहसील अधिकार क्षेत्र में आती हैं उनको शीघ्र ही पूरा किया जाएगा। बताते चलें कि तहसील में लैंड डिस्प्यूट के मामलों की अधिकता है जिस पर कार्यवाही होनी ही चाहिए।

(89)

Leave a Reply


error: Content is protected !!