दो हजार की भीख से किसानों की समस्या का हल नहीं होगा- विनय शंकर तिवारी

November 18, 2019 1:05 pm0 commentsViews: 495
Share news

— दो करोड़ पचीस लाख की लागत से बनने वाले दो सड़कों का शिलान्यास

अजीत सिंह     

बड़हलगंज, गोरखपुर। विधायक विनय शंकर ने कहा कि किसानों की समस्या 2 हजार से हल नहीं हो सकती। जब तक किसानों की लागत मूल्य सरकार नहीं तय करेगी तब तक किसानों का कल्याण नहीं हो सकता है। इसके लिए केन्द्र और प्रदेश सरकारों को मिल कर कोई ठोस नीति बनानी होगी, ताकि किसान हर साल के आर्थिक संकटों से बच सके।

रविवार को भाटपार-छपिया ग्राम पंचायत में पूर्वांचल विकास निधि योजना के दो सम्पर्क मार्ग में 2 करोड़ 25 लाख लागत से बनने वाले 5.20 किलोमीटर सड़क का शिलान्यास करते हुए चिल्लूपार के विधायक विनय शंकर तिवारी ने कहा है कि सरकार पहले किसाानों का लागत मूल्य तय करें फिर उ्दयोंगों की भांति लाभांश सुनिश्चित हो। इसी से किसानों की हालत सुधर सकती है।

इस अवसर पर विधायक ने कहा कि एन एच भाटपार से कोल्हुआ तक 85 लाख  की लागत से बनने वाली 2.20 किलोमीटर सड़क से यहां के टाडा ,कोल्हुआ, छपिया, चैनपुर सहित कछार अंचल के लोगो को अब साँऊखोर न जाकर कोल्हुआ से भाटपार होकर गोरखपुर जाने आसानी हो जाएगी

वहीं दूसरी सड़क का शिलान्यास किया जो राम जानकी मार्ग पक्का बाजार सरजू कैनाल के उत्तरीय पटरी होते हुये अनगुआ बाग से उत्तर नगवा प्रेम होते हुए हर पुर चीनी मिल तक 1करोड़ 40 लाख की लागत से 3 किलोमीटर का निर्माण हो जाने से वहा के लोगो की दूरी कम हो जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी के व्यक्तित्व को कम कर के किसी का व्यक्तित्व कम नहीं होता । इस सरकार में एक एक कार्य का दो दो बार उद्घाटन किया जा रहा है। ऐसे में प्रदेश का विकास नहीं हो सकता है।

(247)

Leave a Reply


error: Content is protected !!