टैम्पो पर 12 चक्का ट्रक पलटा, चालक की मौत, एक दर्जन के दबने की आशंका

February 1, 2024 5:31 PM0 commentsViews: 1308
Share news

नज़ीर मालिक

सिद्धार्थनगर। उसका बाजार थाना क्षेत्र के पकड़ी चौराहे पर बृहस्पतिवार दोपहर 12:30 बजे एक 12 चक्के वाला लोड ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे में सवारी से भरी एक टेंपो, कई पैदल और बाइक चालक दब गए हैं। जेसीबी से ट्रक को निकालने की कोशिश की जा रही है। इस हादसे में लगभग एक दर्जन लोगों के दबे होने की बात सामने आ रही है। अभी तक टैम्पो चलक सुधीर कुमार के मौत की पुष्टि हो पाई है। मौके पर डीएम, एसपी सहित भारी भीड़ लगी हुई है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दोपहर 12:30 बजे एक टेंपो सवारियों को बैठा रहा था, जबकि कई लोग चाय पान की दुकान पर खड़े थे। इसी बीच जोगिया की तरफ से गोरखपुर की ओर जा रही प्लाईवुड से भरी एक ट्रक चौराहे पर पहुंची। इस वक्त चौराहे पर काफी भीड़ थी। सड़क के किनारे सवारियां बैठा कर टैम्पो चालक सुधीर सिंह भी टैम्पो स्टार्ट करने ही वाला था। समझा जाता है कि चौराहे से गोरखपुर की तरफ ट्रक मोड़ने में असावधानी हुई और लोडेड ट्रक असंतुलित हो कर पलट गया और दुर्भाग्य से वह सवारी भरी टैम्पो के ऊपर गिरा।

इसकी चपेट में आकर एक बाइक सवार व कुछ पैदल यात्री भी दब गए। ट्रक को दो जेसीबी की मदद से खड़ा करने की कोशिश की जा रही है। उसके खड़े होने के बाद ही निकलने पर पता चलेगा कि कितने लोग दबे हैं। लोगबाग 5 से 10 लोगो के मरने की बात कर रहे हैं, मगर अभी तक टैम्पो चालक 45 वर्षीय सुधीर सिंह के ही मरने की ही पुष्टि हुई है। बाकी ट्रक खड़ा होने के बाद ही पता चल सकेगा। चूंकि ट्रक पर भारी लोड था इसलिए काफी मौतों की आशंका व्यक्त की जा रही है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद आठ एंबुलेंस और उसका एसओ बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ मौके पर मौजूद हैं। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक उसका सत्येंद्र कुमार ने बताया कि अभी ट्रक खड़ा करने के बाद ही पता चल पाएगा की कितने लोग दबे हैं।

Leave a Reply