भुतहवा की प्रधान आरटीआई का भी जवाब नहीं दे रहीं, जांच की मांग

June 11, 2020 3:37 pm2 commentsViews: 957
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। जिले की शोहरतगढ़ तहसील के ग्राम पंचायत भुतीवा गांव में भ्रष्टाचार की शिकायतें बड़ती ही जा रहीं है।  लेकिन संदेह के घेरे में बैठी ग्राम प्रधान पर प्रशासन की नजरें नहीं पछ़ रहीं है। इससे ऊब कर गांव के राजेश शर्मा ने गांव की प्रधान श्रीमती अंजना चौधरी  से आर टी आई डाल कर सूचनाएं भी मांगी, लेकिन राजनीतिक संरक्षण के कारण वे इसे भी नजर अंदाज कर रही हैं।

गांव के राजश शर्मा ने आरटीआई डाल कर श्रीमती चौधरी सेजनवरी 2017 से मई 2020 तक के कार्यकाल में शासन से प्राप्त धनराशिए इास आदि का ब्यौरा मांगा है, लेकिन प्रधान मौन सोधे हुए हैं।  आरोप है कि ग्राम प्रधान ने विभ्ाग की मिली भगत से पड़ोस के गांव के एक पोखरे को अपनी ग्राम सभा का पोखरा बता कर उसके सुंदरीकरण के नाम पर आवंटित घन का कथित रूप से गबन कर लिया है। शर्मा ने इस प्रकारण की गहराई से जोच की मांग की है।

बता दें कि ग्राम भुतहवा कई दिनें से युखियों में है। गत दिवस गांव में हुई जांच के बाद सीडीओ ने गांव के राजगार सेवक की सेवा समाप्ति का आदेश दिया, बीडीओ को प्रतिकूल प्रविष्टि भी दी, लेकिन प्रधान का कुछ नहीं बिगड़ा। इसका करएा ग्राम वासी प्रधान को राजनतिक संरक्षण प्राप्त बता रहे हैं।

Leave a Reply