बिजली गिरने से युवती समेत दो की मौत, छः लोग बुरी तरह झुलसे

October 10, 2022 1:42 pm0 commentsViews: 260
Share news

अजीत सिंह

बांसी, सिद्धार्थनगर। गोल्हौरा क्षेत्र में तीन अलग-अलग स्थानों पर बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से एक युवती व युवक की मौत हो गई। घटना बीती शाम की है। जब कि छह महिलाएं बुरी तरह से झुलस गई हैं। इस घटना से तीनों गांवों में शोक का माहौल है। दानों शवों का पंचनामा बना कर उन्हें परिजनों को सौंप दिया गया है।

बताया जाता है कि रविवार शाम को इसी थाना क्षेत्र के मेचुका गांव में मां काली मंदिर में पूजा हो रही थी।  वहां गांव गांव के सैकड़ों महिला पुरुष मौजूद थे। अचानक वहां बादल गरजे और तड़क कर बिजली गिरी। बिजली गिरने से पूजा में शामिल गांव की प्रीति सिंह (20) पुत्री जुगुल किशोर सिंह, रोहनी सिंह (22) पुत्री शेषराज सिंह, आंचल सिंह (20) पुत्री अवधेश सिंह, इंद्रावती (55) पत्नी मिट्ठू प्रजापति झुलस गईं।

एक अन्य घटना के अनुसार गोल्हौरा थाना क्षेत्र के सोनफेरवा खुर्द गांव निवासी शिवा यादव (22) रविवार शाम को गांव के दक्षिण पूर्व संस्कृत महाविद्यालय के पास भैंस चराने गए थे। बारिश के बीच बिजली गिरने से मौके पर ही मौत हो गई। बिजली गिरने से शिवा यादव की माता सावित्री (48) और बहन अंतिका (19) झुलस गईं। उन्की हालत अभी तक चिंता जनक है। उनका इलाज अभी तक चल रहा है।

इसी प्रकार गोल्हौरा थाना क्षेत्र के ही तेलौरा गांव निवासी चिनक निषाद (48) पुत्र पांचू निषाद गांव के बाहर खेत में धान की फसल देखने गए थे। इसी दौरान बारिश के बीच लगभग पांच बजें सायं बिजली गिरने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर पहुंचे पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

 

 

 

 

(225)

Leave a Reply


error: Content is protected !!