मुख्यमंत्री के जनपक्षधरता के दावे को अपने ठेंगे पर रखता है बिजली विभाग

January 5, 2021 2:16 pm0 commentsViews: 271
Share news

महेंद्र कुमार गौतम

बाँसी, सिद्धार्थनगर। पूरे प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ की हनक कितनी ही क्यों न हो, मगर जिले के बांसी के बिजली सब स्टेशन के कर्मी उनकी जन पक्षधरता की मंशा को अपने ठेंगे पर रखते हैं। सीएम साहब बिजली को लेकर भले ही सचेत हों, लकिन बांसी के बिजली कर्मी हमेशा नौकरशाही के मद में अचेत रहते हैं। इसका ताजा उदाहरण है गत दिवस का उनका कारनामा, जब बारिश की चंद बूंदें पड़ते ही उन्होंने पड़ोसी फीडर की बिजली काटा और आराम फरमाने चले गये।

हुआ यूं कि सोमवार 6 बजे शाम के आस पास बांसी तहसील क्षेत्र में कुछ बूंदा बांदी हुई। इसके चलते पूरे तिलौली फीडर की सप्लाई ही बंद करके फीडर के कर्मचारी आराम फरमाने लगे। दरअसल उनका मानना थाकि यदि बारिश के दौरान कहीं बिजली के तार टूटते हैं अथवा कोई हादसा होता है तो उन्हें फौरन मौके पर जाना पड़ेगा। इससे बचने का यह आसान नुस्खा है। न रहेगा बांस न बजेगी बांसुरी।  

दूसरी तरफ मुख्यमंत्री जी का दावा है की पूरे प्रदेश में 24 घंटे बिजली मिलती है। ऐसे में सिद्धार्थनगर का बाँसी उप खंड केंद्र उनके दावे का माखौल उड़ाने को कटिबद्धा है। दर असल स्वास्थ्य मंत्री जय प्रतापसिंह के गृह क्षेत्र के यह कर्मी इतने दीदा दिलेर हो चुके हैं कि वे मुख्यमंत्री के भी आदेश को  यहाँ पैरों की जूती समझते हैं। ऐसा कारनामा वे अक्सरकिया करते हैं और निरन्तर ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति करते रहते हैं। जिस पर न तो कोई कार्यवाही होती है और न इस सरकार में होने के आसार नजर आते हैं।  

Leave a Reply